CBI रिमांड में ऐसे गुजरी पी चिदबंरम की रात, सुबह चाय पीने के बाद दोबारा पूछताछ का दौर हुआ शुरू

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह सवा 7 बजे के करीब चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय में चाय दी गई. इसके बाद उनसे दोबारा पूछताछ की गई. 

CBI रिमांड में ऐसे गुजरी पी चिदबंरम की रात, सुबह चाय पीने के बाद दोबारा पूछताछ का दौर हुआ शुरू
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए विशेष अदालत द्वारा सीबीआई की चार दिन की रिमांड में भेजे गए पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से देर रात 12 बजे तक पूछताछ हुई. रात तक पूछताछ चलने के बाद ही वह सो पाए. हालांकि वे सुबह 7 बजे से पहले ही उठ गए, जिसके बाद चाय पीने के बाद उनसे दोबारा पूछताछ का दौर शुरू हो गया.

देखें: पी चिदंबरम की CBI रिमांड यात्रा का DNA टेस्ट...

CBI के अफसरों ने पूछा- 'क्या विदेश में है आपका बैंक खाता', चुप्पी साध गए चिदंबरम

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह सवा 7 बजे के करीब चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय में चाय दी गई. इसके बाद उनसे दोबारा पूछताछ की गई. उनसे जांच अधिकारी ने FIPB अप्रूवल के बारे में पूछा. इस पर चिदंबरम ने याद नहीं होने की बात कही और रूल बुक दिखाने को कहा कि पॉलिसी क्या थी. इसके बाद सीबीआई की तरफ से उन्‍हें रूल बुक दी गई. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इसे 45 मिनट तक पढ़ा. इसके बाद उन्‍होंने केस के जांच अधिकारी को इसके जवाब दिए.

ZEE जानकारी: पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की 'रिमांड यात्रा' का विश्लेषण

 

अदालत द्वारा सीबीआई रिमांड में भेजे जाने के बाद पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम के लिए उनके घर से रात का खाना भेजा गया था. साथ ही उनके कपड़े भी भेजे गए थे. 

लाइव टीवी...

उल्‍लेखनीय है कि सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई की चार दिन की हिरासत में भेज दिया था. विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने यह फैसला सुनाया. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसके कुछ समय बाद फैसला सुनाया गया. अदालत ने यह भी कहा कि चिदंबरम के परिवार के सदस्य और उनके वकील उनसे मिलने के लिए स्वतंत्र होंगे. सीबीआई का प्रतिनिधित्व करते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता को हिरासत में लेने की मांग की.