प्रतिबंध के बाद भी पीएम मोदी के लिए पाकिस्तान खोलेगा अपना एयर स्पेस, विमान गुजरने की दी अनुमति
Advertisement

प्रतिबंध के बाद भी पीएम मोदी के लिए पाकिस्तान खोलेगा अपना एयर स्पेस, विमान गुजरने की दी अनुमति

पाकिस्तान ने किर्गिस्तान के बिश्केक जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने देने का फैसला किया. 

.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने किर्गिस्तान के बिश्केक जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने देने का फैसला किया. पीएम मोदी को एससीओ सम्मेलन के लिए वहां जाना है. भारत ने पाकिस्तान से किर्गिस्तान के बिश्केक जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमान को अपने वायु क्षेत्र से गुजरने देने का अनुरोध किया था. मोदी को बिश्केक में 13 जून और 14 जून को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में भाग लेने जाना है. पाकिस्तान ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद 26 फरवरी को अपना वायु क्षेत्र पूरी तरह बंद कर दिया था.

तब से उसने कुल 11 में से केवल दो वायु मार्ग खोले और दोनों दक्षिण पाकिस्तान से होकर गुजरते हैं.एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा था, ‘‘हमने पाकिस्तान से प्रधानमंत्री के विमान को अपने एक मार्ग से होकर गुजरने देने का अनुरोध किया है जो अभी तक खुला नहीं है.

प्रधानमंत्री को 13 जून और 14 जून को एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेना है.’’ पाकिस्तान ने 21 मई को भारत की तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को किर्गिस्तान के बिश्केक में एससीओ विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए पाकिस्तानी वायु क्षेत्र से सीधे उड़ान भरने की खास अनुमति दी थी.

Trending news