पाक रेंजर्स ने फिर सैन्‍य चौकियों को बनाया निशाना, बीएसएफ ने भी दिया जवाब
Advertisement

पाक रेंजर्स ने फिर सैन्‍य चौकियों को बनाया निशाना, बीएसएफ ने भी दिया जवाब

पाकिस्तानी रेंजर्स ने शनिवार को जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार गोले दागकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका बीएसएफ ने जवाब दिया। गोलीबारी में तीन अग्रिम चौकियों (बीओपी) को निशाना बनाया गया।

जम्मू : पाकिस्तानी रेंजर्स ने शनिवार को जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार गोले दागकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका बीएसएफ ने जवाब दिया। गोलीबारी में तीन अग्रिम चौकियों (बीओपी) को निशाना बनाया गया।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सुबह में दस बजकर 40 मिनट के करीब बिना किसी उकसावे के अखनूर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार गोले दागे। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ। पाकिस्तानी सैनिकों ने 29 और 30 जुलाई के बीच नियंत्रण रेखा के करीब चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। जुलाई में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने तीन बार हमला किया। पुंछ में सेना का एक जवान शहीद हो गया और कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा पर इसी तरह की घटना में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे।

जुलाई में भारत-पाकिस्तान सीमा पर 18 बार संघर्ष विराम उल्लंघन हो चुका है जिसमें तीन जवान सहित चार लोग मारे गए और 14 अन्य घायल हो गए।

Trending news