J&K: पुंछ सेक्टर में PAK ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने पुंछ जिले में एलओसी (LOC) के साथ शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर में गोलीबार की. 

J&K: पुंछ सेक्टर में PAK ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

श्रीनगर: पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire violation) किया है. पाकिस्तान ने पुंछ (poonch) जिले में एलओसी (LOC) के साथ शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर में गोलीबार की. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

बता दें पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाच नहीं आ रहा है और अक्सर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहता है. श्रीनगर: पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान ने पुंछ जिले में एलओसी के साथ शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर में गोलीबार की. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

बता दें पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाच नहीं आ रहा है और अक्सर संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहता है. जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन इस साल के प्रथम नौ महीनों के दौरान पांच सालों में सबसे ज्यादा रहा.

भारतीय सेना के आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में दो अक्टूबर तक 2,225 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिसका मतलब है कि इस अवधि के दौरान उसने एक दिन में औसतन आठ बार संघर्षविराम उल्लंघन किया. इसकी तुलना में, 2018 में पूरे वर्ष के दौरान पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन की कुल संख्या 1,629 थी.

(इनपुट - एजेंसी)