close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बलूचिस्‍तान और पीओके के बाद अब सिंध में भी लगे 'आजादी' के नारे, पाकिस्‍तान में अलग 'सिंधुदेश' की उठी मांग- देखें Video

बलूचिस्तान और पीओके में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध अब काफी मुखर हो गया है। दूसरी ओर, पीएम मोदी की ओर से बलूचिस्तान में मानवाधिकारों की बुरी स्थिति पर चिंता जाहिर करने और भारत की नई रणनीति से पाकिस्‍तान में बौखलाहट है। बलूचिस्‍तान, पीओके और गिलगित बाल्टिस्‍तान के बाद अब सिंध प्रांत में भी 'सिंधुदेश' की मांग उठनी शुरू हो गई है।

बलूचिस्‍तान और पीओके के बाद अब सिंध में भी लगे 'आजादी' के नारे, पाकिस्‍तान में अलग 'सिंधुदेश' की उठी मांग- देखें Video
फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

नई दिल्‍ली : बलूचिस्तान और पीओके में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध अब काफी मुखर हो गया है। दूसरी ओर, पीएम मोदी की ओर से बलूचिस्तान में मानवाधिकारों की बुरी स्थिति पर चिंता जाहिर करने और भारत की नई रणनीति से पाकिस्‍तान में बौखलाहट है। बलूचिस्‍तान, पीओके और गिलगित बाल्टिस्‍तान के बाद अब सिंध प्रांत में भी 'सिंधुदेश' की मांग उठनी शुरू हो गई है।

जानकारी के अनुसार, गिलगिट, पीओके और बलूचिस्तान के बाद अब सिंध में भी 'आजादी' के नारे लगे हैं। लोगों ने पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी करते हुए अलग सिंधुदेश की मांग की है। सिंध प्रांत में प्रदर्शनकारियों ने अलग सिंधुदेश की मांग करते हुए नारेबाजी की। बता दें कि पाकिस्‍तान के मीरपुर खास में ये प्रदर्शनकारी अपनी मांग को लेकर इकट्ठा हुए थे।

वहीं, लंदन में बलोच और सिंधी नेताओं ने सोमवार को चीनी दूतावास के सामने प्रदर्शन किया। इन नेताओं ने पाकिस्तान और चीन इकॉनामिक कॉरिडोर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान अलग सिंध देश की मांग भी उठी।