close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान ने फिर की 'ना'पाक हरकत, किया सीज फायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

कुपवाड़ा के तंगधार के साथ-साथ जम्मू के नौशेरा और राजौरी में मंगलवार को पाकिस्तान ने बिना उकसावे को दोपहर से ही गोलाबारी शुरू कर दी.

पाकिस्तान ने फिर की 'ना'पाक हरकत, किया सीज फायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद
पाकिस्तानी युद्धविराम उल्लंघन में इस साल अब तक 6 सैनिकों की जान गई है. (फाइल फोटो)

कश्मीर: पाकिस्तान ने मंगलवार को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर कई जगह युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की. वहीं, भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि, जम्मू के राजौरी ज़िले के सुंदरबनी में पाकिस्तानी गोलाबारी से 34 साल के नायक किशन लाल शहीद हो गए. पाकिस्तान की फ़ायरिंग के बाद भारतीय सेना ने जवाबी फ़ायरिंग की जिसमें कम से कम दो पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की ख़बर है. साथ ही पाकिस्तान की कई चौकियों के तबाह होने की भी ख़बर है. 

मंगलवार को कुपवाड़ा के तंगधार के साथ-साथ जम्मू के नौशेरा और राजौरी में पाकिस्तान ने बिना उकसावे को दोपहर से ही गोलाबारी शुरू कर दी. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी फ़ायरिंग में भारी हथियारों का इस्तेमाल किया गया. लाइन ऑफ कंट्रोल के अलग-अलग हिस्सों में की जा रही इस फ़ायरिंग के शाम तक जारी रहने की ख़बर है. केवल जुलाई में ही ये पाकिस्तान की तरफ़ से किया गया 272 वां युद्धविराम उल्लंघन था. पिछले महीने युद्धविराम उल्लंघन की घटनाओं में कमी आई थी और 181 बार पाकिस्तान की तरफ से युद्धविराम तोड़ा गया था. वहीं, मई में 221 बार, अप्रैल में 224 बार, मार्च में 267 बार, फ़रवरी में 215 बार और जनवरी में 203 बार पाकिस्तान ने युद्धविराम तोड़कर भारतीय सेना के ठिकानों और नागरिकों पर गोलाबारी की है.

पाकिस्तानी युद्धविराम उल्लंघन में इस साल अब तक 6 सैनिकों की जान गई है. मंगलवार को सुंदरबनी में हुई शहादत से पहले भी जुलाई में एक और सैनिक की जान युद्धविराम उल्लंघन में जा चुकी है. जून में भी एक सैनिक की जान युद्धविराम उल्लंघन में गई थी. मार्च में सबसे ज्यादा 3 सैनिक लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी गोलाबारी में मारे गए थे.