पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, सैन्य अधिकारी समेत दो घायल
Advertisement

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, सैन्य अधिकारी समेत दो घायल

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के गोलाबारी एवं गोलीबारी कर संघर्ष विराम का दोनों सेक्टरों में उल्लंघन किया. इसके बाद भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

फाइल फोटो

जम्मू: जम्मू कश्मीर के राजौरी एवं पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों और गांवों में पाकिस्तानी सेना की ओर से की गयी भारी गोलाबारी एवं हल्के हथियारों से की गई गोलीबारी में रविवार को एक सैन्य अधिकारी समेत दो लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में कर्नल रैंक के एक अधिकारी घायल हो गए. उन्होंने बताया कि दूसरी ओर राजौरी जिले के केरी सेक्टर में एक मोर्टार का गोला फटने से 25 साल का एक पोर्टर घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि दोनो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है.

इससे पहले एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के गोलाबारी एवं गोलीबारी कर संघर्ष विराम का दोनों सेक्टरों में उल्लंघन किया. इसके बाद भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. पाक की तरफ से गोलाबारी की शुरूआत 11 बजे के करीब हुई. अधिकारी ने बताया कि दोनों सेक्टरों में यह गोलाबारी हुई. इससे लोगों के बीच दहशत फैल गयी. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए लोगों को घरों के अंदर ही रहने को कहा गया.

उन्होंने बताया कि सीमा पार से गोलीबारी कृष्णाघाटी में करीब सवा एक बजे रूक गयी और दोपहर बाद तीन बजकर 25 मिनट पर यह दोबारा शुरू हो गयी, जो शाम सवा पांच बजे तक चली. चल्लास गांव के रहने वाले सेना के पोर्टर मोहम्मद महरूफ मोर्टार का गोला फटने की घटना में घायल हो गये. उन्होंने बताया कि इन धमाकों में दो मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. अधिकारी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को कितना नुकसान पहुंचा है इसका पता नहीं चल सका है.

Trending news