मोदी का 'सिक्सर', पाकिस्तान का फिर 'सरेंडर'; बाजवा के मुंह से निकल गया सच

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने कश्मीर पर सरेंडर करने की बात अपने फौजियों के सामने कुबूल की है. 

मोदी का 'सिक्सर', पाकिस्तान का फिर 'सरेंडर'; बाजवा के मुंह से निकल गया सच
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 6 साल पूरे हो गए हैं. मोदी के सिक्सर में अब PoK भी शामिल होने जा रहा है. भारत ने PoK पर जैसा रुख दिखाया है, अब पाकिस्तान (Pakistan) के आर्मी चीफ बाजवा भी घबरा गए हैं. बाजवा भारत की PoK प्लानिंग से इस कदर डर गए हैं कि उन्होंने ईद के मौके पर LOC का दौरा कर डाला. डरे हुए बाजवा के मुंह से सच भी निकल गया. उन्होंने कश्मीर पर पाकिस्तान के सरेंडर का सच अपने सैनिकों को बता दिया.

भारत ने बिना युद्ध लड़े ही पाकिस्तान को हरा दिया है. कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान ने भारत के सामने सरेंडर कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीर क्रांति ने पाकिस्तान को सरेंडर करने के लिए मजबूर किया है.

ये भी पढ़ें- मोदी 2.0 के 1 साल पूरा होने का जश्न, 10 करोड़ घरों में बंटेगा PM का लिखा पत्र

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने कश्मीर पर सरेंडर करने की बात अपने फौजियों के सामने कुबूल की है. बाजवा ने कहा कि भारत दुनिया को कश्मीर पर अपनी बात समझाने में कामयाब रहा, जबकि पाकिस्तान कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बना पाने में पूरी तरह से नाकाम रहा.

पाकिस्तानी LOC पर अपने फौजियों को ईद मुबारक कहने पहुंचे जनरल बाजवा ने इस सच को स्वीकार किया कि दुनिया ने कश्मीर पर पाकिस्तान की एक नहीं सुनी. इमरान ने कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का रोना रोया. संयुक्त राष्ट्र के मंच से भी कश्मीर का जिक्र किया, लेकिन दुनिया ने कश्मीर पर इमरान के झूठ पर यकीन ही नहीं किया. कई बार इमरान ट्रंप के आगे गिड़गिड़ाए लेकिन ट्रंप ने भी भारत की ही बात मानी.

कश्मीर पर इमरान अपनी हार का ऐलान तो पहले ही कर चुके हैं, लेकिन बाजवा ने अपने मुंह से सरेंडर का सच अब जाकर कबूल किया है. हिंदुस्तान ने कश्मीर पर पाकिस्तान के सरेंडर की कहानी उसी दिन लिख दी थी, जिस दिन जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा था.

370 ने पाकिस्तान के परखच्चे उड़ा दिए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर को अनुच्छेद 370 के बंधनों से आजाद कर दिया. खुद बाजवा ने माना कि 370 हटने के बाद से जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की नहीं चल रही है. बाजवा ने अपने सैनिकों के सामने कहा 'हिंदुस्तान ने कश्मीर से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाया, जबकि यह नैतिक और संवैधानिक रूप से सही था.'

अनुच्छेद 370 हटने के बाद से कश्मीर में पाकिस्तान के प्रोपेगेंडा पर ब्रेक लग गया.
- कश्मीर में आतंकी वारदात कम हो गई
- कश्मीर के युवक आतंकी संगठन में भर्ती होने बंद हो गए
- कश्मीर में पत्थरबाजी कम हो गई
- कश्मीर में अलगाववदियों की बोलती बंद हो गई

ये भी देखें-

ब्यूरो रिपोर्ट, ज़ी मीडिया