close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्‍तान: कराची में आए इस 'कहर' ने ली 8 लोगों की जान

भारी बारिश को देखते हुए सिंध सरकार ने कराची के सभी शिक्षण संस्‍थानों को बंद रखने का आदेश दिया है. 

पाकिस्‍तान: कराची में आए इस 'कहर' ने ली 8 लोगों की जान
मानसून की पहली बारिश के बाद कराची में अफरा-तफरी का माहौल है. (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्‍तान के कराची शहर में कुदरत के बरपे कहर ने 8 लोगों की जान ले ली है. दरअसल, कराची शहर में मानसून की दस्‍तक के साथ सोमवार को पहली बारिश हुई. बारिश के दौरान, गिरी आसमानी बिजली की चपेट में आकर 8 लोगों की मौत हो गई. 

ARY न्‍यूज की रिपोर्ट के अनुसार, आसमानी बिजली की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोग गुलिस्तान-ए-जौहर, महमूदाबाद, मालिर और बोट बेसिन इलाके के रहने वाले हैं. वहीं, भारी बारिश को देखते हुए सिंध सरकार ने कराची के सभी शिक्षण संस्‍थानों को बंद रखने का आदेश दिया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने कराची शहर के शैक्षणिक संस्‍थानों में मंगलवार को होने वाली सभी परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया है. शैक्षणिक संस्‍थान जल्‍द परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा करेंगे. 

पहली ही बारिश में पानी-पानी हुआ कराची 
सोमवार को कराची में हुई मानूसन की पहली बारिश के बाद लगभग पूरा शहर पानी-पानी हो गया. ओरंगी नाले में बाढ़ आने के कारण नाले का पानी बहकर पास के घरों में घुस गया है. बाढ़ से प्रभावित होने वाले इलाकों में पाक कॉलोनी, जुम्मन कॉलोनी और जौहर कॉलोनी के दर्जनों घर शामिल हैं. 

मौसम विभाग के अनुसार, सदर में 60 मिलीमीटर बारिश का उच्चतम स्तर दर्ज किया गया है. वहीं सुरजनी टाउन में 50 मिमी, फैसल बेस क्षेत्र में 45 मिमी, उत्तरी कराची में 42 मिमी और नाज़िमाबाद में 39 मिमी बारिश हुई है. कराची में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रही है. 

LIVE TV:

कराची एयरपोर्ट पर ब्‍लैक आउट
बारिश के चलते बिजली जाने के बाद कराची हवाई अड्डा, नागरिक उड्डयन प्राधिकरण मुख्यालय और पीआईए प्रधान कार्यालय को ब्लैकआउट का भी सामना करना पड़ा है.