पाकिस्तान को बताना होगा कि खेर को वीजा क्यों नहीं मिला : भाजपा

भाजपा ने आज कहा कि पाकिस्तान की सरकार को बताना चाहिए कि किस आधार पर अभिनेता अनुपम खेर को उस देश का वीजा देने से इंकार किया गया। पार्टी ने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा देने में भारत उदार रहा है।

नई दिल्ली : भाजपा ने आज कहा कि पाकिस्तान की सरकार को बताना चाहिए कि किस आधार पर अभिनेता अनुपम खेर को उस देश का वीजा देने से इंकार किया गया। पार्टी ने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा देने में भारत उदार रहा है।

भाजपा सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, ‘पाकिस्तान ने बॉलीवुड के ख्यात कलाकार को क्यों निशाना बनाकर भेदभाव किया। पाकिस्तान की सरकार को स्पष्ट करना चाहिए साथ ही अपनी गलती को सुधारना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि भारत की सरकार पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा देने में उदारता बरतती रही है।

उन्होंने कहा कि कलाकारों के आने-जाने से शांति को बढ़ावा मिलता है और लोगों के बीच संबंधों में सुधार आता है। भाजपा ने असहिष्णुता की चर्चा में सक्रिय रहे ‘बुद्धिजीवियों’ की इस घटना को लेकर चुप्पी पर सवाल खड़े किए।

शर्मा ने कहा, ‘यह आश्चर्यजनक है कि तथाकथित छद्म धर्मनिरपेक्ष ब्रिगेड जो पहले कांग्रेस और इसके सहयोगियों के इशारे पर इतना मुखर थे अब वे अचानक चुप हो गए हैं।’ 

इससे पहले पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने खेर को फोन किया और कहा कि अगर उन्होंने वीजा के लिए आवेदन दिया है तो उन्हें वीजा दिया जाएगा लेकिन बॉलीवुड अभिनेता ने पेशकश को ठुकराते हुए कहा कि उपयरुक्त तारीख उन्होंने किसी और काम के लिए दे दिया है।