पठानकोट आतंकी हमले की जांच में पाकिस्तान ने गंभीर प्रयास किए हैं: अमित शाह

पाकिस्तान के एक जांच दल को पठानकोट वायुसेना केंद्र का दौरा करने की अनुमति देने को लेकर हो रही केंद्र की आलोचना के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान ने पहली बार किसी आतंकी मामले की जांच की दिशा में ‘गंभीर प्रयास’ किये हैं।

कोलकाता : पाकिस्तान के एक जांच दल को पठानकोट वायुसेना केंद्र का दौरा करने की अनुमति देने को लेकर हो रही केंद्र की आलोचना के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान ने पहली बार किसी आतंकी मामले की जांच की दिशा में ‘गंभीर प्रयास’ किये हैं।

शाह ने यहां कहा कि पहले मैं एक चीज साफ कर दूं कि जांच के लिए आए पाकिस्तानी दल की क्षेत्र में सीमित पहुंच होगी। वे एयर बेस में नहीं प्रवेश करेंगे और न ही सेना के अधिकारियों से बातचीत करेंगे। वे अन्य चीजों की तफ्तीश करेंगे। उन्होंने प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं मानता हूं कि पाकिस्तान ने पहली बार जांच की दिशा में गंभीर प्रयास किये हैं। जांच पूरी होने के बाद नतीजे सामने आएंगे।

पाकिस्तान के पांच सदस्यीय जांच दल ने दो जनवरी को हुए हमलों के सिलसिले में पठानकोट वायु सेना स्टेशन का आज दौरा किया जिसका विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने तीखा विरोध किया है।