जासूसी मामला: आतंकियों के निशाने पर थे आर्मी और रेलवे? पूछताछ में हुआ खुलासा
Advertisement

जासूसी मामला: आतंकियों के निशाने पर थे आर्मी और रेलवे? पूछताछ में हुआ खुलासा

विवार को करोल बाग से पकड़े गए ISI एजेंट आबिद और ताहिर लगातर रेलवे के इन 2 कर्मचारियों को इंफॉर्मेशन निकालने के लिए ट्रैप कर रहे थे.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) स्पेशल सेल ने रविवार को पाकिस्तान हाई कमिशन (Pakistan High Commission) के दो वीसा अधिकारियों (आबिद और ताहिर) और उनके ड्राइवर को जासूसी के आरोप में पकड़ा था. दोनों पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के अधिकारी थे और भारत में वीसा अधिकारी बनकर आए थे. आरोपियों को 24 घंटे के भीतर भारत छोड़ने के आदेश दिए गए. 

इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को रेलवे के 2 कर्मचारियों से पूछताछ की. दोनों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया. बता दें कि रविवार को करोल बाग से पकड़े गए ISI एजेंट आबिद और ताहिर लगातर रेलवे के इन 2 कर्मचारियों को इंफॉर्मेशन निकालने के लिए ट्रैप कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- पाक हाई कमीशन के 3 लोग जासूसी के आरोप में पकड़े गए, 24 घंटे में भारत छोड़ने के आदेश

रेलवे के इन 2 कर्मचारियों से स्पेशल सेल ने पूछताछ की है. रेलवे कर्मचारियों ने पूछताछ में बताया कि आबिद और ताहिर बड़ौदा हाउस के बाहर मिले थे. सरकारी नौकरी कैसे मिलेगी इस बारे में पूछा था. 

दोनों ISI एजेंटों ने रेलवे कर्मचारियों से पूछा था कि आर्मी के लोग कौन सी बोगी से जाते हैं और कैसे जाते हैं. दोनों ने आर्मी कर्मचारियों के ट्रेन की मूवमेंट के बारे में जानकारी लेने की कोशिश की थी. 

रेलवे कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि उन्हें दोनों की बातों पर शक हुआ तो ISI एजेंट आबिद ने बताया की उसका भाई किताब लिख रहा है इसलिए उसे जानकारी चाहिए. हालांकि रेलवे कर्मचारियों को दोनों संदिग्ध लगे इसलिए कोई इन्फॉर्मेशन नहीं दी.

Trending news