भारत में दिखाया गया PoK के मौसम का हाल तो बौखला उठा पाकिस्तान
Advertisement

भारत में दिखाया गया PoK के मौसम का हाल तो बौखला उठा पाकिस्तान

पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के मीरपुर (Mirpur), मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) और गिलगिट (Gilgit) के मौसम का हाल बताने वाली रिपोर्ट देने के भारत के कदम को पाकिस्तान ने अस्वीकार कर दिया. सरकारी प्रसारणकर्ता दूरदर्शन तथा आकाशवाणी ने शुक्रवार से अपने प्राइम टाइम समाचार बु

इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के मीरपुर (Mirpur), मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) और गिलगिट (Gilgit) के मौसम का हाल बताने वाली रिपोर्ट देने के भारत के कदम को पाकिस्तान ने अस्वीकार कर दिया.

सरकारी प्रसारणकर्ता दूरदर्शन तथा आकाशवाणी ने शुक्रवार से अपने प्राइम टाइम समाचार बुलेटिन में PoK के इन क्षेत्रों के मौसम का हाल बताना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें: पिछले 6 माह से थी सुरक्षाबलों की रियाज नायकू पर नजर, केवल 3 घंटे सोती थी खुफिया टीम

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि भारत द्वारा पिछले साल जारी किए गए कथित राजनीतिक नक्शों की तरह ही उसका यह कदम भी कानूनन निरर्थक है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को खाली करने को कह चुका है. भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) ने कहा कि पाकिस्तान को बता दिया गया है कि गिलगित- बाल्टिस्तान (Gilgit-Baltistan) सहित पूरा जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) भारत के अभिन्न अंग हैं. पाकिस्तान को अपने अवैध कब्जे से इन क्षेत्रों को तुरंत मुक्त कर देना चाहिए.

भारत ने गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने के पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय के आदेश पर इस्लामाबाद के समक्ष कड़ी आपत्ति जताई है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को बता दिया गया है कि गिलगित- बाल्टिस्तान सहित पूरा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग है और पाकिस्तान को अपने अवैध कब्जे से इन क्षेत्रों को तुरंत मुक्त कर देना चाहिए.

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'यह स्पष्ट रूप से बता दिया गया है कि केंद्र शासित प्रदेश पूरा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख जिसमें गिलगित और बाल्टिस्तान भी शामिल हैं, वह पूरी तरह से कानूनी और अपरिवर्तनीय विलय के तहत भारत का अभिन्न अंग हैं.' (इनपुट - भाषा)

ये भी देखें-

Trending news