close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान ने सुंदरबनी में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, जुलाई में 272 बार तोड़ा सीजफायर

भारतीय सेना की ओर से भी आक्रामक रूप से गोलीबारी का जवाब दिया जा रहा है. 

पाकिस्तान ने सुंदरबनी में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, जुलाई में 272 बार तोड़ा सीजफायर
फाइल फोटो

कश्मीर: पाकिस्तान की ओर से एकबार फिर बुधवार को संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की जा रही है. बुधवार देर रात करीब सवा 10 बजे पाकिस्तान की ओर से यह गोली बारी शुरु की गई. बताया जा रहा है कि यह अभी भी जारी है. वहीं, पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. भारतीय सेना की ओर से भी आक्रामक रूप से गोलीबारी का जवाब दिया जा रहा है. 

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के मद्देनजर जारी की गई एडवायजरी के बाद 4 अगस्त को भी पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया था. कैरन सेक्‍टर में हुई पाकिस्‍तानी गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की बैट (बार्डर एक्शन टीम) के 5 से 7 सैनिक ढेर कर दिए थे. उस दौरान कैरन सेक्टर में पाकिस्तानी बैट टीम की घुसपैठ की कोशिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था. 

 

भारतीय सेना की ओर से की गई कार्रवाई में पाकिस्तान की कई सैन्य चौकियां भी तबाह हो गई थीं. पाकिस्‍तानी सेना फायरिंग की आड़ में लगातार घुसपैठ का प्रयास करती रहती है. गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से जुलाई महीने के दौरान कुल 272 संघर्षविराम उल्लंघन हो चुके हैं. पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन करता रहा है. इस साल पाकिस्तान की ओर से कुल 1,593 संघर्ष विराम उल्लंघन हुए हैं.