बौखलाए पाकिस्तान ने LoC पर तेज की गोलाबारी, घुसपैठ की कोशिश; भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

 गोलाबारी की आड़ में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश की आशंका है, इसलिए सेना ने नियंत्रण रेखा पर चौकसी बहुत सख्त कर दी है. 

बौखलाए पाकिस्तान ने LoC पर तेज की गोलाबारी, घुसपैठ की कोशिश; भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
खुफिया सूत्रों के मुतबिक सभी मुख्य लॉन्चिंग पैंड पर आतंकवादियों का जमावड़ा देखा जा रहा है.

नई दिल्ली: हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना आतंकवादी रियाज नायकू के मरने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार दोपहर से ही एलओसी पर तेज गोलाबारी शुरू कर दी है. सेना के सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलाबारी का जवाब दिया जा रहा है. गोलाबारी की आड़ में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश की आशंका है, इसलिए सेना ने नियंत्रण रेखा पर चौकसी बहुत सख्त कर दी है. सीमापार पाक अधिकृत कश्मीर में 400 से 500 आतंकवादियों को घुसपैठ के लिए तैयार रखा गया है. इनके निशाने पर सुरक्षाबलों के अलावा वो कश्मीरी भी हैं, जो प्रशासन में महत्वपूर्ण पदों पर हैं. 

खुफिया सूत्रों के मुतबिक सभी मुख्य लॉन्चिंग पैंड पर आतंकवादियों का जमावड़ा देखा जा रहा है. उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर के दूसरी ओर पीओके के दुधनियाल में 6 आतंकवादियों की पक्की खबर मिली है जिनके संगठन का पता नहीं चला है. वहीं रामपुर के दूसरी ओर खोजाबंदी में 10 जैशे मोहम्मद के आतंकवादी घुसपैठ की तैयारी में हैं. भिंबर गली के दूसरी ओर पंजन और देहरी में 9-9 आतंकवादियों के दो गिरोह घुसपैठ की तैयारी में हैं. ये सभी लश्करे तैयबा के हैं. नौशेरा के दूसरी तरफ पंडोरी में लश्कर के 7 आतंकवादियों की खबर रेडियो इंटरसेप्ट में मिली है जो घुसपैठ करके आईईडी हमले करने की तैयारी में हैं. 
 
कश्मीर में खुफिया विभाग के एक बड़े अधिकारी के मुताबिक आतंकवादी महत्वपूर्ण कश्मीरियों पर हमले करने की योजना भी बना रहे हैं. कुलगाम के नूराबाद के ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैन पर हमले की एक ऐसी ही साजिश का खुलासा हुआ है. इसके अलावा, शोपियां के कई नागरिकों पर हमले की आशंका है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.