close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान इस कोशिश में है कि भारत में किसी भी तरह हिंसा भड़क जाए: विदेश मंत्रालय

भारतीय विदेश मंत्रालय (Ministry of external affairs) के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि जो वहां से बयान आ रहे हैं उसकी हुम निंदा करते हैं. पाकिस्तान के नेता गैरजिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं. ये भारत के आंतरिक मामले में दखल है. उनके नेता भड़काऊ बयान दे रहे हैं.

पाकिस्तान इस कोशिश में है कि भारत में किसी भी तरह हिंसा भड़क जाए: विदेश मंत्रालय
भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने जम्मू कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की ओर से फैलाए जा रहे झूठ पर जवाब दिया है.

नई दिल्ली: भारतीय विदेश मंत्रालय (Ministry of external affairs) ने गुरुवार को पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर उसके गैर लगातार जिम्मेदाराना रवैये पर घेरा. विदेश मंत्रालय ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान मंत्री के यूएन को लिखे पत्र से लेकर उकसाऊ बयानबाजी और मिसाइल परीक्षण तक उसे खरी-खरी बातें सुनाईं. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान भारत में हिंसा को उकसाने और जिहाद भड़काने का काम कर रहा है. भारतीय विदेश मंत्रालय (Ministry of external affairs) के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि जो वहां से बयान आ रहे हैं उसकी हुम निंदा करते हैं. पाकिस्तान के नेता गैरजिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं. ये भारत के आंतरिक मामले में दखल है. उनके नेता भड़काऊ बयान दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को ये समझना होगा कि दुनिया ने उनकी असलियत समझ ली है अब वो वेवकूफ बनने वाली नहीं है. पाकिस्तान का मकसद दुनिया को ये दिखाना है कि अलार्मिंग सिचुएशन है. उनके सारे ट्वीट और बयान इसी दिशा में हैं. पाकिस्तान के लेटर की कोई अहमियत नहीं है. 

रवीश कुमार ने कहा कि कश्मीर के राज्यपाल ने जो कल कहा है आपने सुना क्या क्या कदम उठाए जा रहे हैं. 10 जिलों में मोबाइल नेटवर्क शुरू कर दिया गया है. 50 हजार रिक्त पद भरे जा रहे हैं. जो प्रतिबंध लगाए गए हैं उनको हटाया जा रहा है. धीरे धीरे 85 फीसदी पुलिस थानों के इलाकों में कोई प्रतिबंध अब नहीं रह गया है. सभी अस्पताल में दवाई पहुंच रही है.

लाइव टीवी देखें-:

स्थानीय प्रशासन हालात से बेहतर तरीके से निपट रहा है. हालात में लगातार सुधार हो रहा है. कुलभुषण जाधव के मामले को लगातार पाकिस्तान के संपर्क में है उनके रिस्पांस का इंतजार कर रहे हैं. पाकिस्तान आतंकवाद को स्टेट पॉलिसी की तरह यूज़ करता है. हमें खबर मिली है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है. हम इंटरनेशनल कम्युनिटी से अपील करेंगे कि पाकिस्तान पर दबाव डाले जिससे पाकिस्तान आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करे.

सिख लड़की के धर्म परिवर्तन पर रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक के साथ ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं. ये घटना भी उसी का पार्ट है. पाकिस्तान की कुछ जिम्मेदारी बनती है. अल्पसंख्यको के प्रति उसको निभाये. पाकिस्तान दुसरों पर सवाल उठाने से पहले अपने घर को देखे, जिसमें आग लगी है.