अमित शाह की सिद्धू को फटकार: पाक सेनाध्यक्ष को गले लगाओगे तो पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे ही लगेंगे

बीजेपी अध्यक्ष ने सिद्धू से पूछा कि क्या उन्होंने पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा को राहुल गांधी से पूछकर गले लगाया था.

अमित शाह की सिद्धू को फटकार: पाक सेनाध्यक्ष को गले लगाओगे तो पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे ही लगेंगे

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर अलवर रैली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों को लेकर हमला किया है.

सिद्धू पर हमला करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘अगर आप पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष को गले लगाएंगे तो आप की रैली में ऐसे ही नारी उछाले जाएंगे.’’

राजस्थान में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अमित शाह ने पत्रकारों से बातचीत में सवाल किया कि क्या सिद्धू ने पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा को गले लगाने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इजाजत ली थी.

अमित शाह ने कहा कि सिद्धू के पाकिस्तान प्रेम को लेकर राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए.

ज़ी न्यूज़ ने एक दिसंबर को राजस्थान के अलवर में नवजोत सिंह सिद्धू की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे उछालने के वीडियो को रिपोर्ट किया था. ज़ी न्यूज़ ने इस तरह के नारे वाले वीडियो को प्रसारित किया था. उसके बाद अमित शाह ने यह बयान दिया है.

 हालांकि कांग्रेस ने दावा किया है कि इस वीडियो से छेड़छाड़ की गई थी. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक वीडियो शेयर किया और दावा किया कि सभा में पाकिस्तान जिंदाबाद की जगह सत श्री अकाल के नारे लगाए गए थे. कांग्रेस के कुछ नेताओं ने ऐसे वीडियो ट्वीट किए जिनमें जानबूझकर विवादित नारे वाले हिस्से को काट दिया गया था. सिद्धू ने तो ज़ी न्यूज़ को मानहानि का मुकदमा लगाने की धमकी भी दे दी थी.

 ज़ी न्यूज़ की टीम ने सिद्धू की रैली में मौजूद स्थानीय लोगों और पत्रकारों से बात की. ज़ी न्यूज़ को वहां मौजूद पत्रकारों से सात वीडियो प्राप्त हुए. एक स्थानीय पत्रकार ने कैमरे पर कांग्रेस पार्टी को बेनकाब किया और बताया कि सिद्धू की रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे.