पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारत ने दिया करारा जवाब
Advertisement

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारत ने दिया करारा जवाब

जम्मू-कश्मीर के राजौरी और सांबा जिलों में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम चौकियों पर आज पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी की और गोले दागे . भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना के इस कदम पर पलटवार किया. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास रात करीब 12 बजकर 40 मिनट पर छोटे हथियारों, भारी स्वचालित हथियारों और मोर्टारों से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारत ने दिया करारा जवाब (file photo)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के राजौरी और सांबा जिलों में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम चौकियों पर आज पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी की और गोले दागे . भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना के इस कदम पर पलटवार किया. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास रात करीब 12 बजकर 40 मिनट पर छोटे हथियारों, भारी स्वचालित हथियारों और मोर्टारों से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

 

उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय थलसेना की चौकियां मजबूत और प्रभावी तरीके से पलटवार कर रही हैं . अभी फायरिंग जारी है .’’ बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संघषर्-विराम उल्लंघन की एक अन्य घटना में पाकिस्तान रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में अग्रिम चौकियों पर तैनात बीएसएफ के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके जवाब में बीएसएफ ने भी कार्रवाई की .

दोनों तरफ से गोलीबारी के दौरान पाक रेंजर्स ने कुछ छोटे मोर्टार के गोले भी दागे . सुबह 10 बजकर 45 मिनट तक अंधाधुंध फायरिंग जारी रही . इस घटना में जानमाल के किसी नुकसान की सूचना नहीं है .

थलसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी थलसेना ने आज सुबह राजौरी के भीमबेर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर छोटे हथियारों और स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी .’’ उन्होंने कहा कि भारतीय थलसेना की चौकियां मजबूती से और प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई कर रही हैं . अभी फायरिंग जारी है .

थलसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी थलसेना ने कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास कल शाम 8:30 बजे छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों, 82 मिमी और 120 मिमी के मोर्टारों से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी .’’ पाकिस्तानी सेना की ओर से पुंछ जिले के कृष्णाघाटी और बालानार इलाकों में नियंत्रण रेखा के पास के गांवों और आम आबादी को निशाना बनाए जाने की खबरों से इलाके के लोगों में घबराहट पैदा हो गई .

 

Trending news