पाकिस्तानी नौका रोकी गई: 8 गिरफ्तार, 600 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त
Advertisement

पाकिस्तानी नौका रोकी गई: 8 गिरफ्तार, 600 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त

भारतीय नौसेना और तट रक्षकों के एक संयुक्त अभियान में गुजरात तट के निकट अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में एक संदिग्ध नौका को जब्त किया गया, जिसपर लगभग 600 करोड़ रूपये मूल्य के मादक पदार्थ लदे थे। नौका पर सवार आठ पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

पाकिस्तानी नौका रोकी गई: 8 गिरफ्तार, 600 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त

अहमदाबाद : भारतीय नौसेना और तट रक्षकों के एक संयुक्त अभियान में गुजरात तट के निकट अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में एक संदिग्ध नौका को जब्त किया गया, जिसपर लगभग 600 करोड़ रूपये मूल्य के मादक पदार्थ लदे थे। नौका पर सवार आठ पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

रक्षा मंत्रालय ने आज एक बयान में बताया, ‘भारतीय नौसेना और भारतीय तट रक्षकों के एक समन्वित अभियान के दौरान कल गुजरात के तट के निकट अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में भारी मात्रा में मादक पदार्थ ले जा रही एक नौका को पकड़ा गया और नौका में सवार आठ पाकिस्तानी नागरिकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।’ इसके अनुसार, ‘भारतीय तटरक्षकों के जहाज ‘संग्राम’ ने कल नौका को पकड़ा और जबकि भारतीय नौसेना के पोत ‘कोंदुल’ ने इस पूरे अभियान के दौरान सहायता प्रदान की। प्रारंभिक जांच में मादर्क पदार्थ के 232 पैकेट (माना जा रहा है कि यह हेरोइन है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 600 करोड़ रूपये तक है) बरामद किये जाने का खुलासा हुआ है।

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि इस सामान को सुविधानजक तरीके से दूसरी नौका पर लादने के लिए उपग्रह संचालित फोनों और ग्लोबल पोजेशनिंग सिस्टम  का इस्तेमाल किया जा रहा था। इन उपकरणों को भी जब्त कर लिया गया है। इसमें बताया गया है कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अभियान 18 अप्रैल को शुरू किया गया था। भारतीय तट रक्षकों के उत्तर-पश्चिम क्षेत्रीय मुख्यालय के साथ मिल कर भारतीय नौसेना के पश्चिमी कमान ने समन्वय के साथ इस अभियान का संचालन किया।

Trending news