Zee Rozgar Samachar

पाकिस्‍तान की एक और 'नापाक' हरकत, आजादी स्पेशल ट्रेन' पर लगाए बुरहान बानी के पोस्‍टर

पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत सामने आई है। कश्मीर में बीते दिनों मारे गए हिजबुल आतंकी बुरहान वानी को वह अब साजिश के तहत नायक की तरह पेश करने में जुटा है। बता दें कि पाकिस्‍तान ने पहले इस आतंकी को आजादी के लिए लड़ने वाला शहीद करार दिया और अब अपने यहां 'आजादी स्पेशल ट्रेन' पर वानी के पोस्टर को लगाकर उसे 'हीरो' बनाने के प्रयास में जुटा है। पाकिस्‍तान ने आतंकी बुरहान वानी की तस्वीर को 'आजादी स्पेशल ट्रेन' पर जगह देकर विवाद पैदा कर दिया है।

पाकिस्‍तान की एक और 'नापाक' हरकत, आजादी स्पेशल ट्रेन' पर लगाए बुरहान बानी के पोस्‍टर

नई दिल्‍ली : पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत सामने आई है। कश्मीर में बीते दिनों मारे गए हिजबुल आतंकी बुरहान वानी को वह अब साजिश के तहत नायक की तरह पेश करने में जुटा है। बता दें कि पाकिस्‍तान ने पहले इस आतंकी को आजादी के लिए लड़ने वाला शहीद करार दिया और अब अपने यहां 'आजादी स्पेशल ट्रेन' पर वानी के पोस्टर को लगाकर उसे 'हीरो' बनाने के प्रयास में जुटा है। पाकिस्‍तान ने आतंकी बुरहान वानी की तस्वीर को 'आजादी स्पेशल ट्रेन' पर जगह देकर विवाद पैदा कर दिया है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान में आजादी स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है और उस पर आतंकवादी बुरहान वानी की तस्वीर लगाई गई है। 14 अगस्त को ये ट्रेन पेशावर से कराची जाएगी। ट्रेन पर कश्मीर हिंसा की तस्वीरों को भी जगह दी गई है। पाकिस्तान की स्पेशल आजादी ट्रेन के सभी कोच बुरहान वानी समेत कश्मीर की कई तस्वीरें से पटे हुए हैं। इसमें उन कश्मीरियों की भी तस्वीरें हैं जिन्हें भारतीय सुरक्षकर्मियों की ओर से हमलों में पीड़ित दिखाया गया है।

कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने इस पर खुशी जताते हुए ट्रेन की बोगी पर लगे बुरहान वानी के पोस्टर को ट्विटर पर पोस्ट किए। उन्होंने लिखा है कि स्पेशल आजादी ट्रेन 14 अगस्त को पेशावर से कराची के लिए रवाना होगी, इस पर कमांडर बुरहान वानी और दूसरों की तस्वीर लगी है।

गौर है कि पाकिस्तान पिछले दिनों कश्मीर में हो रही हिंसा को हवा देने की कोशिश कर रहा है। अब भी उसकी मंशा घाटी में माहौल खराब करने की है। कश्मीर में बुरहान वानी की मौत के बाद से जारी हिंसा में अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.