नई दिल्ली : मोस्ट वांटेट अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में कहा जा रहा है कि वह इन दिनों पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए फंडिंग का काम कर रहा है। दाऊद आईएसआई के साथ मिलकर भारत में दंगा भड़काने और कई वीआईपी व भाजपा नेताओं की हत्या करने की साजिश रच रहा है। इसके लिए आईएसआई भारत में आतंकी संगठन सिमी की मदद भी ले रहा है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंग्रेजी अखबार 'मेल टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक आईएसआई भारत में नए मॉड्‍यूलर तैयार कर रही है। अंडरवर्ल्ड भी इस योजना में शरीक है और देश के अलग-अलग हिस्सों में दंगा भड़काकर भाजपा नेताओं की हत्या करने और देश में दहशत फैलाना चाहता है। रिपोर्ट के अनुसार, पिछले दिनों गुजरात के भरूच में दो भाजपा नेताओं की हत्या के मामले में गिरफ्तार छोटा शकील के गुर्गे सैयद रहमान से इस बारे में कुछ खुलासा हुआ है। रहमान ने ही बताया कि दाऊद आईएसआई के लिए फंडिग का काम कर रहा है और भारत में दंगा फैलाना चाहता है। 
 
दरअसल भारत में इंडियन मुजाहिदीन और सिमी की कमर टूट चुकी है। यही कारण है कि आईएसआई एक बार फिर अंडरवर्ल्ड की मदद से भारत में दंगा भड़काना चाहता है। विदेशों से फंड ट्रांसफर किये जा रहे हैं और अंडरवर्ल्ड द्वारा बड़ी हस्तियों और जगहों को निशाना बनाने के लिए स्थानीय लोगों को चुना जा रहा है। इनके निशाने पर कई बड़े शहर हैं।
 
अधिकारियों ने बताया कि रहमान को बेंगलुरु में श्रीराम सेना के नेता की हत्या के लिए भी पैसा दिया गया था। अधिकारियों ने जब दोनों मामलों की कड़ियां आपस में जोड़ीं तो पता चला कि पाकिस्तान स्थित डी कंपनी भाजपा और दक्षिणपंथी नेताओं की हत्या के लिए फंडिंग कर रही है, ताकि देश में सांप्रदायिक हिंसा को भड़काया जा सके। गुजरात एटीएस के मुताबिक दाऊद के खास गुर्गे जावेद चिकना ने भरूच में हुई गुजरात भाजपा नेताओं की हत्या के ऑपरेशन के लिए 50 लाख रुपए दिए थे। 


मालूम हो कि 2 नवंबर को एक बंदूकधारी ने भरूच के पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष और आरएसएस के वरिष्ठ सदस्य शिरीष बंगाली और भरूच जिले के युवा मोर्चे के महासचिव प्रग्नेश मिस्त्री की गोली मारकर हत्या कर दी थी। गुजरात एटीएस के एसपी हिमांशु शुक्ला ने मेल टुडे से कहा कि हमारी जांच से पता चला है कि जावेद चिकना दाऊद का खास आदमी है और उसने भाजपा नेताओं की हत्या के लिए 50 लाख रुपये का बंदोबस्त किया था।