15 वर्षीय लड़की ने न्यूड सेल्फी पोस्ट की, पता चलते ही माता-पिता को आया Heart Attack
Advertisement

15 वर्षीय लड़की ने न्यूड सेल्फी पोस्ट की, पता चलते ही माता-पिता को आया Heart Attack

गुजरात में एक नाबालिग लड़की ने ऑनलाइन क्लास के नाम पर ऐसा कारनामा कर डाला कि उसके माता-पिता को हार्ट अटैक आ गया. लड़की पढ़ाई करने के बजाए सोशल मीडिया पर अपनी आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट करती थी और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए उकसाती थी.

फाइल फोटो

अहमदाबाद: कोरोना काल में ऑनलाइन क्लासेस (Online Classes) के चलते बच्चे मोबाइल (Mobile) पर ज्यादा समय बिताने लगे हैं और ऐसे में मोबाइल के दुरुपयोग की आशंका काफी बढ़ गई है. गुजरात (Gujarat) में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक 15 वर्षीय लड़की को घरवालों ने ऑनलाइन क्लास के लिए मोबाइल दिया था, लेकिन वो फोन से अपनी न्यूड सेल्फीज लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगी. जब लड़की के पैरेंट्स को इसका पता चला तो उन्हें दिल का दौरा पड़ गया.

  1. गुजरात में रहने वाली 15 वर्षीय लड़की की करतूत
  2. माता-पिता के मना करने के बाद भी नहीं मानी 
  3. हेल्पलाइन काउंसलर ने दिखाया कानून का भय

Helpline से मांगी मदद

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के अनुसार, लड़की न केवल अपनी न्यूड फोटोज ऑनलाइन पोस्ट करती थी, बल्कि को अपनी कजिन्स को भी ऐसा करने के लिए उकसा रही थी. अपनी बेटी की इन हरकतों से परेशान उसके पैरेंट्स (Parents) ने 181 हेल्पलाइन को कॉलकर मदद मांगी. परिजनों ने हेल्पलाइन काउंसलर को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी को ऑनलाइन क्लास (Online Class) के लिए मोबाइल फोन दिया था और उसके लिए एक अलग कमरे की व्यवस्था भी की थी, ताकि वो शांति से पढ़ाई कर सके.  

ये भी पढ़ें -बाथरूम में टॉवेल नहीं दी तो पत्नी को मार डाला, बचने के लिए किया 30 बार फोन; फिर यूं पकड़ा गया

ऐसे सामने आई करतूत

पैरेंट्स ने बताया कि उनकी लड़की अपने प्राइवेट पार्ट्स की फोटोज खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगी. इतना ही नहीं, वह अपने कजिन्स से उसे सोशल मीडिया पर फॉलो करने और ऐसे फोटो पोस्ट करने के लिए भी कहती थी. माता-पिता को बेटी की करतूतों का पता रिश्तेदारों से चला, जिसकी वजह से उन्हें दिल का दौरा पड़ गया. कुछ दिनों के इलाज के बाद दोनों ठीक हो गए, लेकिन लड़की ने फिर भी अपनी हरकतें बंद नहीं की. इसके बाद इसके बाद पैरेंट्स ने हेल्पलाइन की मदद ली.

Daughter ने किया ये वादा

हेल्पलाइन काउंसलर्स ने लड़की को बुलाया और उसे समझाया कि वो साइबर क्राइम कर कर रही है. इसके बाद लड़की ने वादा किया कि अब वह मोबाइल फोन का इस्तेमाल केवल अपने माता-पिता के सामने ही करेगी. काउंसलर्स से बात करने के बाद लड़की ने अपना सोशल मीडिया अकाउंट भी डिलीट कर दिया. लड़की ने कहा कि वो मोबाइल केवल तभी इस्तेमाल करेगी, जब उसे ऑनलाइन क्लास लेनी होगी. इसके अलावा, वो मोबाइल को हाथ तक नहीं लगाएगी.
  

Trending news