Zee Rozgar Samachar

हिमस्खल में मारे गये सैनिकों और पूर्व सदस्यों को संसद में श्रद्धांजलि

संसद के दोनों सदनों में जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन में सैनिकों एवं नागरिकों की मौत और पूर्व सांसदों के निधन का जिक्र करते हुए श्रद्धांजलि दी गई और सदस्यों ने कुछ पल मौन रखकर सम्मान प्रकट किया। लोकसभा में स्पीकर सुमित्रा महाजन ने प्राकृतिक आपदाओं का जिक्र करते हुए कहा कि 25 जनवरी 2017 को गुरेज और सोनमर्ग में उंचाई वाले क्षेत्र में हिमस्खलन में 16 सैनिकों समेत 20 लोगों की मौत हो गई।

हिमस्खल में मारे गये सैनिकों और पूर्व सदस्यों को संसद में श्रद्धांजलि

नई दिल्ली : संसद के दोनों सदनों में जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन में सैनिकों एवं नागरिकों की मौत और पूर्व सांसदों के निधन का जिक्र करते हुए श्रद्धांजलि दी गई और सदस्यों ने कुछ पल मौन रखकर सम्मान प्रकट किया। लोकसभा में स्पीकर सुमित्रा महाजन ने प्राकृतिक आपदाओं का जिक्र करते हुए कहा कि 25 जनवरी 2017 को गुरेज और सोनमर्ग में उंचाई वाले क्षेत्र में हिमस्खलन में 16 सैनिकों समेत 20 लोगों की मौत हो गई।

राज्यसभा में सभापति हामिद अंसारी ने जम्मू कश्मीर में 25, 26 और 28 जनवरी को हिमस्खलन में सैनिकों और नागरिकों के मारे जाने पर शोक प्रकट किया। अंसारी और महाजन ने कहा, ‘प्राकृतिक आपदाओं में बहुमूल्य जनहानि पर हम शोक प्रकट करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।’ दोनों सदनों में सदस्यों ने कुछ पल मौन खडे होकर श्रद्धांजलि दी।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पूर्व सदस्य जुझार सिंह, पी विश्वंभरण, किशोरी सिन्हा, सुन्दरलाल पटवा, बालासाहेब विखे पाटिल, मनकु राम सोढी और सुरजीत सिंह बरलाना के निधन की जानकारी दी। महाजन ने 14 जनवरी को पटना में गंगा नदी में एक नाव उलटने से कई लोगों के मारे जाने का जिक्र किया । उन्होंने 19 जनवरी को उत्तरप्रदेश के एटा में ट्रक और स्कूली वैन की टक्कर में बच्चों समेत अनेक लोगों के मारे जाने का भी जिक्र किया। उन्होंने आंध्रप्रदेश के विजयनगर में हिमखंड एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के कारण लोगों की मौत का भी उल्लेख किया।

निचले सदन में सदस्यों ने श्रद्धांजलि दी।

राज्यसभा में सभापति हामिद अंसारी ने ईरान के पूर्व राष्ट्रपति अकबर हासमी रफसंजानी, सेशल्स के पूर्व राष्ट्रपति सर जेम्स रिसर्ड मैनकैम, भारत में रूस के राजदूत एलेक्सांद्र एम कदाकिन के अलावा पूर्व सदस्य डब्ल्यू कुलाविधू सिंह, हामिद अली समंद, मोहम्मद हासिम किदवई और रामदास अग्रवाल के निधन की जानकारी दी। सदस्यों ने कुछ पल मौन खड़े होकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.