संसद VIDEO मामले में AAP सांसद भगवंत मान को 1 हफ्ते सदन में नहीं आने के लिए कहा गया!
Advertisement

संसद VIDEO मामले में AAP सांसद भगवंत मान को 1 हफ्ते सदन में नहीं आने के लिए कहा गया!

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आप सांसद भगवंत मान द्वारा संसद परिसर की वीडियोग्राफी करने के मुद्दे पर जांच कर रही लोकसभा की समिति को रिपोर्ट देने के लिए आज एक सप्ताह का समय दिया।भाजपा सांसद किरीट सोमैया की अध्यक्षता वाली समिति अब नौ दिसंबर को अपनी रिपोर्ट देगी जो उसे आज देनी थी।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आप सांसद भगवंत मान द्वारा संसद परिसर की वीडियोग्राफी करने के मुद्दे पर जांच कर रही लोकसभा की समिति को रिपोर्ट देने के लिए आज एक सप्ताह का समय दिया।भाजपा सांसद किरीट सोमैया की अध्यक्षता वाली समिति अब नौ दिसंबर को अपनी रिपोर्ट देगी जो उसे आज देनी थी।

लोकसभा अध्यक्ष ने आज सदन को सूचित किया कि भगवंत मान मामले में जांच कर रही समिति को आज (दो दिसंबर को) रिपोर्ट देनी थी लेकिन समिति ने रिपोर्ट देने के लिए एक सप्ताह का समय बढ़ाने का अनुरोध किया है और उसे नौ दिसंबर तक का समय दिया जाता है।

उन्होंने यह भी कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मान को सलाह दी जाती है कि मामले में जब तक कोई फैसला नहीं हो जाता, वह सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हों।

समिति का गठन 25 जुलाई को किया गया था। इससे एक सप्ताह पहले मान ने अपनी कार से संसद भवन में प्रवेश करते हुए वीडियोग्राफी की थी और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया था। उन्होंने संसद भवन के उस कक्ष का भी वीडियो बनाया जहां सदन में पूछे जाने वाले सदस्यों के प्रश्न छांटे जाते हैं।

अपने इस कृत्य की आलोचनाओं के बाद आप सांसद मान ने अपने बचाव में कहा था कि वह केवल जनता को दिखा रहे थे कि हमारी संसद में कैसे काम होता है।

बाद में मान सोमैया की अध्यक्षता वाली नौ सदस्यीय समिति के समक्ष पेश हुए और कहा कि पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई के अधिकारियों को पठानकोट आतंकी हमले के बाद एयरबेस पर जाने की अनुमति देकर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा से निलंबित किया जाए।

हालांकि हाल ही में मान ने प्रधानमंत्री के खिलाफ अपने बयान को वापस ले लिया था और समिति के सामने बिना शर्त माफी मांगी थी।

 

Trending news