गुजरात के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में मेरा नाम सिर्फ ‘अफवाह’ : रूपाला
Advertisement

गुजरात के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में मेरा नाम सिर्फ ‘अफवाह’ : रूपाला

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने 14 जून को संवाददाताओं को बताया था कि रूपाणी ने एक दिन पहले हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इस्तीफा दे दिया था और दावा किया था कि राज्य को अगला मुख्यमंत्री ‘‘10 दिन के अंदर ’’ मिल जाएगा. 

मोदी सरकार में कृषि राज्य मंत्री हैं पुरुषोत्तम रूपाला (फोटोः ट्विटर, @PRupala)

वडोदराः केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार स्थिर है और ‘‘ मुख्यमंत्री पद की दौड़ में उनका नाम ’’ सिर्फ ‘‘ अफवाह ’’ है.  पिछले कुछ दिनों में राज्य में कई मौकों पर यह अफवाह उड़ी कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी पद से इस्तीफा दे रहे हैं. पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने 14 जून को संवाददाताओं को बताया था कि रूपाणी ने एक दिन पहले हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इस्तीफा दे दिया था और दावा किया था कि राज्य को अगला मुख्यमंत्री ‘‘10 दिन के अंदर ’’ मिल जाएगा. 

रूपाणी ने तब पटेल के दावों को बकवास बताया था और इसे ‘‘ पूर्णतया असत्य ’’ करार दिया था. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री रूपाला ने मीडिया से बात करते हुए गुरुवार को कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री पद के लिये मेरा नाम घसीटा जाना महज अफवाह है जिसके पीछे कोई गुप्त मकसद हो सकता है. ’’उन्होंने दावा किया , ‘‘ जो कहा जा रहा है उसमें कोई सच्चाई नहीं है. विजय रूपाणी के नेतृत्व वाली सरकार स्थिर है. ’’ रूपाला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने वडोदरा पहुंचे थे. 

आपको बता दें कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता और किसान क्रांति सेना के अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने 14 जून को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के इस्तीफे का दावा करके विवाद पैदा कर दिया था. हालांकि रूपाणी ने इसे 'असत्य' और 'झूठी अफवाह' बताकर खारिज कर दिया था. रूपाणी ने कहा था कि इस्तीफे का कोई सवाल नहीं उठता और वह पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेंगे. उन्होंने कहा था कि हार्दिक जैसे लोगों का काम अफवाह के दम पर ही चल रहा है. ये लोग रोज कोई न कोई अफवाह फैलाते रहते हैं. गौरतलब है कि हार्दिक पटेल ने गुरुवार को अपने राजकोट के दौरे में ये दावा किया था कि रूपाणी ने उनकी पार्टी द्वारा कहे जाने के बाद कल कैबिनेट की बैठक में इस्तीफा दे दिया है. 

 

इससे पहले 24 मई को गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भी अपने इस्तीफे की खबर पर सफाई दी थी. सोशल मीडिया पर फैल रहे मैसेज के बीच नितिन पटेल ने खुद ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मेरी प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जा रही है, मैं कार्यकर्ताओं से अपील करूंगा कि इसे सत्य ना मानें.

(इनपुट भाषा से)

Trending news