काठमांडू जा रही यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, अब तक 14 की मौत

बिहार-नेपाल सीमावर्ती इलाके में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त हो जाने और इसके एक नदी में गिर जाने के कारण कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. मौत के आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

काठमांडू जा रही यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, अब तक 14 की मौत
बिहार-नेपाल सीमावर्ती इलाके में बस के नदी में गिर जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

काठमांडू: बिहार-नेपाल सीमावर्ती इलाके में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त हो जाने और इसके एक नदी में गिर जाने के कारण कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए. बताया जा रहा है कि इस बस में करीब 50 यात्री सवार थे. काठमांडो पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक राजबिराज से काठमांडो जा रही बस यहां से करीब 80 किलोमीटर दूर घाटबेसी बांगे मोड़ पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

धाडिंग में पुलिस अधीक्षक ध्रुबराज राउत ने बताया कि अब तक त्रिशूली नदी से पांच महिलाएं और दो बच्चों का शव बाहर निकाला गया है. उन्होंने बताया कि इन शवों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है.

भुखमरी खत्म करने में भारत से आगे नेपाल

खबर में बताया गया है कि 15 लोग सुरक्षित तैर कर नदी के तट तक पहुंचने में सफल रहे. हादसे में उन्हें मामूली चोटें आई.

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लेटेस्ट अपडेट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अधिकारी ने बताया कि यात्रा कर रहे यात्रियों की सही संख्या के बारे में तत्काल पता नहीं चल सका है. घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. राउत ने बताया कि कुछ अन्य यात्रियों के बस में फंसे होने की आशंका है और उन्हें बचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. आशंका ये भी जताई जा रही है कि शेष सभी यात्रियों की भी मौत हो चुकी है. कुरिनटार से गोताखोर बुला कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.