रिजिजू को विमान में सीट देने के लिए तीन यात्रियों को उतारा गया: निर्मल सिंह
Advertisement

रिजिजू को विमान में सीट देने के लिए तीन यात्रियों को उतारा गया: निर्मल सिंह

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू के लिए एयर इंडिया के विमान से तीन यात्रियों को उतारने को लेकर जम्मू-कश्मीर के उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने बयान दिया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक निर्मल सिंह ने यात्रियों को उतारने की बात को सही ठहराया है और कहा है कि रिजिजू को जेड प्लस सुरक्षा है इसलिए उन्हें यात्रा कराने के लिए यात्रियों को उतारने का नियम है।

रिजिजू को विमान में सीट देने के लिए तीन यात्रियों को उतारा गया: निर्मल सिंह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू के लिए एयर इंडिया के विमान से तीन यात्रियों को उतारने को लेकर जम्मू-कश्मीर के उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने बयान दिया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक निर्मल सिंह ने यात्रियों को उतारने की बात को सही ठहराया है और कहा है कि रिजिजू को जेड प्लस सुरक्षा है इसलिए उन्हें यात्रा कराने के लिए यात्रियों को उतारने का नियम है।

गौर हो कि गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू पर आरोप है कि उन्होंने तीन यात्रियों को विमान से उतारकर यात्रा की। रिजिजू के साथ विमान में सवार जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने यह बात मानी है कि रिजिजू को विमान में बिठाने के लिए तीन यात्रियों को उतारा गया था। हालांकि रिजिजू का दावा है कि उड़ान में देरी नहीं हुई क्योंकि टेक ऑफ के समय में तकनीकी कारणों से पहले से ही बदलाव किया गया था।

सूत्रों के अनुसार यह घटना 24 जून की है। उड़ान भरने के लिए विमान के दरवाजे बंद हो चुके थे लेकिन इसने तय समय पर उड़ान नहीं भरी क्योंकि रिजिजू और उनके पीए को सवार होना था। सूत्रों ने कहा कि जब वह पहुंचे तो तीन यात्रियों को कथित तौर पर विमान से नीचे उतार दिया गया। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना को लेकर विस्तृत जानकारी मांगी गई है।

रिजिजू ने कहा कि वह सिंधु दर्शन महोत्सव में भाग लेकर दिल्ली लौट रहे थे और उसी समय एयर इंडिया की उड़ान के ‘समय में अचानक से बदलाव हुआ था।’ मंत्री ने कहा, ‘मैं लेह से हेलीकॉप्टर के जरिए लौटने वाला था। परंतु मौसम खराब था और हेलीकॉप्टर श्रीनगर तक नहीं जा सकता था। इसके बाद जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने मुझसे कहा कि मैं एयर इंडिया की उड़ान पकड़ लूं।’ यह पूछे जाने पर कि तीन यात्रियों को उतारा गया था तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उनको कोई जानकारी नहीं है।

 (एजेंसी इनपुट के साथ)
 

Trending news