close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पठानकोट हमला: इंटरपोल ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया

पठानकोट में एयरफोर्स बेस पर जनवरी माह में हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर सहित तीन के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। जानकारी के अनुसार, इंटरपोल ने मसूद अजहर के भाई रऊफ और मुख्य हैंडलर काशिफ जॉन के खिलाफ भी नोटिस जारी किया है। भारतीय जांच एजेंसियों की ओर से जुटाए गए सबूतों के आधार पर इंटरपोल ने ये रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए हैं।

पठानकोट हमला: इंटरपोल ने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया

नई दिल्‍ली : पठानकोट में एयरफोर्स बेस पर जनवरी माह में हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर सहित तीन के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। जानकारी के अनुसार, इंटरपोल ने मसूद अजहर के भाई रऊफ और मुख्य हैंडलर काशिफ जॉन के खिलाफ भी नोटिस जारी किया है। भारतीय जांच एजेंसियों की ओर से जुटाए गए सबूतों के आधार पर इंटरपोल ने ये रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए हैं।

सूत्रों के अनुसार, नेशनल इनवेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआईए) ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कई अहम सबूत जुटाए हैं। आतंकियों के हैंडलर कासिफ जान के खिलाफ भी कई सबूत जमा किए हैं। अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई की फोरेंसिक रिपोर्ट से आतंकियों की मूवमेंट के सबूत मिले हैं। एफबीआई ने आतंकियों की मूवमेंट की पुष्टि भी की है। यह भी सामने आया है कि आतंकियों ने मसूद को फोन किए थे।

बता दें कि पठानकोट हमले की जांच के लिए एनआईए. की टीम पाकिस्तान जाने के लिए तैयार है, लेकिन इसके लिए लिखित अनुमति का इंतजार किया जा रहा है। पाक पीएम नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज ने बीते दिनों संकेत दिया था कि एनआईए की टीम के दौरे संबंधी भारत की अपील पर विचार कर सकता है।