पठानकोट आंतकी हमला: पाक JIT ने कहा, 'नजरबंद है जैश-ए-मोहम्मद चीफ मौलाना मसूद अजहर'
Advertisement

पठानकोट आंतकी हमला: पाक JIT ने कहा, 'नजरबंद है जैश-ए-मोहम्मद चीफ मौलाना मसूद अजहर'

पंजाब के पठानकोट में भारतीय एयरफोर्स बेस पर हुए आंतकी हमले की जांच के सिलसिले में इन दिनों भारत आई पाकिस्तानी टीम ने इस बात की पुष्टि कि है कि जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर को नजरबंद किया गया है। द क्विंट ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि पाकिस्तानी जांचकर्ताओं ने पठानकोट आतंकी हमले को लेकर अजहर से पहले ही पूछताछ कर चुकी है। पांच सदस्यीय पाकिस्तानी संयुक्त जांच दल (JIT) अजहर से पूछे गए सवालों के डिटेल्स और जांच से प्राप्त अन्य दस्तावेज भारतीय जांच एजेंसी (NIA) के साथ आज साझा करेगा।

पठानकोट आंतकी हमला: पाक JIT ने कहा, 'नजरबंद है जैश-ए-मोहम्मद चीफ मौलाना मसूद अजहर'

इस्लामाबाद: पंजाब के पठानकोट में भारतीय एयरफोर्स बेस पर हुए आंतकी हमले की जांच के सिलसिले में इन दिनों भारत आई पाकिस्तानी टीम ने इस बात की पुष्टि कि है कि जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर को नजरबंद किया गया है। द क्विंट ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि पाकिस्तानी जांचकर्ताओं ने पठानकोट आतंकी हमले को लेकर अजहर से पहले ही पूछताछ कर चुकी है। पांच सदस्यीय पाकिस्तानी संयुक्त जांच दल (JIT) अजहर से पूछे गए सवालों के डिटेल्स और जांच से प्राप्त अन्य दस्तावेज भारतीय जांच एजेंसी (NIA) के साथ आज साझा करेगा।

इसी साल दो जनवरी के आतंकी हमले के हफ्ता भर बाद पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि मसूद अजहर और उसके सगे-संबंधियों को इस्लामाबाद में हाउस अरेस्ट कर लिया गया था और जैश-ए-मोहम्मद के ऑफिसों पर छापे मारे गए और बंद कर दिये गए थे।

हालांकि भारत में उच्च पदस्थ राजनयिक सूत्रों ने कहा, पाकिस्तान सरकार ने पुष्टि नहीं की है कि मसूद अजहर को गिरफ्तार किया जा चुका है। मंगलवार को NIA ने कहा, भारत पाकिस्तानी आंतकी मसूद अजहर की मांग करेगा। NIA चीफ शरद कुमार ने NDTV से कहा, "We will ask for access to Masood Azhar"

भारतीय एयरफोर्स बेस पर इसी साल 2 जनवरी को आतंकियों ने हमला किया गया था। आतंकियों और भारतीय सुरक्षा बलों के बीच 80 घंटे तक चली मुठभेड़ में सभी आतंकी मारे गए थे जबकि सेना के सात जवान शहीद हुए थे। पांच सदस्यीय पाकिस्तानी संयुक्त जांच दल (JIT) मंगलवार को पठानकोट एयरबेस पहुंचा। इस टीम के विरोध में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और शिवसेना ने प्रदर्शन किया।

Trending news