पठानकोट हमले पर पाकिस्‍तान सरकार की कार्रवाई, जैश-ए-मोहम्‍मद के तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार!
Advertisement

पठानकोट हमले पर पाकिस्‍तान सरकार की कार्रवाई, जैश-ए-मोहम्‍मद के तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार!

पंजाब के पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना अड्डे पर बीते हफ्ते हुए आतंकी हमलों के मद्देनजर पाकिस्‍तान सरकार की ओर से कार्रवाई किए जाने की खबर सामने आई है। पाकिस्‍तान के एक सरकारी सूत्र के अनुसार, पाकिस्तान की पठानकोट हमले के मामले पर जांच में सहयोग के लिए भारत में अपना दल भेजने की योजना है।

पठानकोट हमले पर पाकिस्‍तान सरकार की कार्रवाई, जैश-ए-मोहम्‍मद के तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार!

नई दिल्‍ली : पंजाब के पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना अड्डे पर बीते हफ्ते हुए आतंकी हमलों के मद्देनजर पाकिस्‍तान सरकार की ओर से कार्रवाई किए जाने की खबर सामने आई है। पाकिस्‍तान के एक सरकारी सूत्र के अनुसार, पाकिस्तान की पठानकोट हमले के मामले पर जांच में सहयोग के लिए भारत में अपना दल भेजने की योजना है।

जानकारी के अनुसार, पठानकोट हमला मामले में पाकिस्तान में जैश-ए- मोहम्मद के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। जियो टीवी के हवाले से तीन आतंकियों को गिरफ्तार करने की खबर आई है। वहीं, इस हमले को लेकर पाक में कई जगहों पर छापे मारे गए हैं। जैश के कई ठिकानों पर छापा मारा गया है। आतंकी संगठनों के कई दफ्तर सील किए गए हैं। उधर, पाकिस्‍तान सरकार अपनी जांच टीम भारत भेजेगी।

 

जियो टीवी ने पाक सरकार के सूत्रों के हवाले से कहा कि सरकार ने कहा है कि किसी भी सूरत में आंतकियों को हमले को लिए अपनी जमीन का इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगा।

गौर हो कि पठानकोट हमले के बाद भारत ने आतंकियों से जुड़े सबूत पाकिस्तान को सौंपे थे। इसमें उनके वायस सैंपल और उनके पहने जूते, हथियार शामिल थे। ये माना जा रहा है कि इन्हीं सबूतों के आधार पर जैश के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि भारत के सबूतों पर पाकिस्तान की ओर से कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। पाक पीएम नवाज शरीफ ने बीते दिनों इसे लेकर उच्चस्तरीय बैठक भी की थी। उन्होंने खुद पीएम मोदी को फोन कर कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

 

उधर, भारत ने साफ किया है कि ठोस कार्रवाई ना होने तक पाकिस्तान से बातचीत नहीं होगी। हालांकि अभी तक वार्ता रद्द करने का ऐलान नहीं हुआ है। इस्लामाबाद में भारत-पाक विदेश सचिव स्तर की प्रस्तावित वार्ता के लिए महज तीन दिन ही बचे हैं, लेकिन इसे लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है और वार्ता के लिए भारत के आगे बढ़ने या इसे कुछ हफ्तों के लिए निलंबित करने पर रहस्य बढ़ता जा रहा है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान द्वारा प्रस्तावित शुक्रवार की वार्ता में भारत की भागीदारी के बारे में कोई फैसला किया जाना अभी बाकी है। पठानकोट आतंकवादी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से इस हमले के पीछे मौजूद आतंकवादियों के खिलाफ शीघ्र और निर्णायक कार्रवाई करने को कहा था तथा इस विषय को विदेश सचिव स्तर की वार्ता से जोड़ दिया था।

Trending news