पठानकोट हमले पर शिवसेना ने साधा निशाना- अब पीएम मोदी भारत पर केंद्रित करें ध्यान
Advertisement

पठानकोट हमले पर शिवसेना ने साधा निशाना- अब पीएम मोदी भारत पर केंद्रित करें ध्यान

पठानकोट में हुए आतंकी हमले की पृष्ठभूमि में केंद्र पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान पर विश्वास न करने की चेतावनी दी थी और अब समय आ गया है कि मोदी दुनिया को एकजुट करने की कोशिश के बजाय भारत पर ध्यान केंद्रित करें।

पठानकोट हमले पर शिवसेना ने साधा निशाना- अब पीएम मोदी भारत पर केंद्रित करें ध्यान

मुंबई : पठानकोट में हुए आतंकी हमले की पृष्ठभूमि में केंद्र पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान पर विश्वास न करने की चेतावनी दी थी और अब समय आ गया है कि मोदी दुनिया को एकजुट करने की कोशिश के बजाय भारत पर ध्यान केंद्रित करें।

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में कठोर शब्दों में लिखे संपादकीय में कहा है कि इस हमले ने साबित किया है कि हमारी सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं, भारत की आंतरिक सुरक्षा भी धाराशायी हो गई है और शहीद हुए जवानों को सोशल नेटवर्किंग साइटों पर श्रद्धांजलि देने का एकमात्र राष्ट्रीय कार्य चल रहा है। संपादकीय में कहा गया, नवाज शरीफ के साथ एक कप चाय के बदले में हमारे सात जवान शहीद हो गए। इस घटना ने साबित किया है कि हमारी सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं और हमारी आंतरिक सुरक्षा भी लड़खड़ा रही है। छह आतंकियों की जिंदगी देकर पाकिस्तान भारत की इज्जत तार-तार करने में सफल रहा है।

 

सरकार पर निशाना साधते हुए सत्ताधारी गठबंधन के इस घटक दल ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री पिछले ही सप्ताह अपने समकक्ष नवाज शरीफ के मेहमान बनकर लाहौर गए थे। उस समय, हमने उन्हें पाकिस्तान पर यकीन न करने की चेतावनी दी थी। संपादकीय में कहा गया कि देखो, आज किस तरह से हमारे साथ विश्वासघात किया गया। यदि पाकिस्तान भारत के साथ रिश्ते सुधारना चाहता है तो उसे तत्काल ही जैश-ए-मोहम्मद के मौलाना मसूद अजहर को भारत के हवाले करना चाहिए। शिवसेना ने यह भी कहा कि अगर आज कांग्रेस सत्ता में होती तो पाकिस्तान पर हमला बोलने और सैनिकों की मौतों का बदला लेने की मांगें उठ रही होतीं लेकिन अब इस घटना पर ऐसा कुछ नहीं किया जा रहा है।

संपादकीय में शिवसेना ने कहा कि एकमात्र राष्ट्रीय कार्य यह किया जा रहा है कि शहादत दे देने वाले सैनिकों को (सोशल नेटवर्किंग साइट) ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी जा रही है। लेकिन इन सैनिकों की जान गई क्यों? प्रधानमंत्री मोदी दुनिया को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अब समय आ गया है कि वह भारत पर अपना ध्यान केंद्रित करें। शिवसेना ने यह भी कहा कि यदि भारत पठानकोट आतंकी हमले का बदला नहीं लेता है तो फिर गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपनी सेना, शस्त्रों और युद्धक सामग्री का प्रदर्शन बेमाने होगा। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news