आर्टिकल 35A के बहाने जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव रोकना चाहती है PDP
Advertisement

आर्टिकल 35A के बहाने जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव रोकना चाहती है PDP

पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि राज्य की जनता ने बहुत कुर्बानी दी है और कोई अनुच्छेद 35 ए की वैधता से इनकार नहीं कर सकता.

पिछले दिनों नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की थी. (फोटो ANI)

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने सोमवार को घोषणा की कि वह इस महीने के आखिर में होने वाले निकाय और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेगी. कुछ दिन पहले नेशनल कान्फ्रेंस ने भी चुनावों से दूरी बनाने का ऐलान किया था. पार्टी की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी क्योंकि मौजूदा हालात अनुकूल नहीं हैं. मुफ्ती ने श्रीनगर में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हम अनुच्छेद 35 ए को बचाने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे.’ उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने बहुत कुर्बानी दी है और कोई अनुच्छेद 35 ए की वैधता से इनकार नहीं कर सकता.

पीडीपी प्रवक्ता रफी अहमद मीर ने संवाददाताओं से कहा कि अनुच्छेद 35 ए के संबंध में लोगों की आशंकाओं को जब तक संतोषप्रद तरीके से नहीं सुलझाया जाता, हम समझते हैं कि निकाय और पंचायत चुनाव कराना बेकार की कवायद होगा.

 

 

महबूबा मुफ्ती की धमकी, धारा 370 और 35A हटाया तो भारत से रिश्ते खत्म कर लेगा जम्मू कश्मीर

कुछ दिन पहले ही नेशनल कान्फ्रेंस ने घोषणा की थी कि जब तक भारत सरकार और राज्य सरकार अनुच्छेद 35 ए पर अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं करेगी और इसे बचाने के लिए अदालत में तथा अदालत के बाहर प्रभावी कदम नहीं उठाती, तब तक वह पंचायत चुनाव नहीं लड़ेगी और 2019 के चुनाव भी नहीं लड़ेगी.

(इनपुट-भाषा)

ये भी देखे

Trending news