close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पपीते में भगवान शिव की आकृति देख हैरान हुए लोग, विधिवत की पूजा

यह घटना ख़ास इसीलिए भी मानी जा रहा है, क्योंकि अभी सावन का महीना चल रहा है. भारी तादाद में शिव भक्त शिव की अर्चना में लींन  है.

पपीते में भगवान शिव की आकृति देख हैरान हुए लोग, विधिवत की पूजा
इस पपीते की पूजा करने के बाद लोगों ने उसे पानी में बहा दिया.

हुगलीः पश्चिम बंगाल के हुगली ज़िले में एक अजीबो गरीब घटना देखने को मिली है. जिले के एक घर में पपीता काटने के दौरान एक महिला को भगवान शिव की आकृति देखने को मिली है, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है. पपीते में शिव की आकृति देखने के बाद लोगों का हुजूम पूजा करने के लिए उमड़ पड़ा. दरअसल जिले में रहने वाले भद्रेश्वर दत्त पके हुए पपीते को खाने के लिए बाजार से खरीदकर लाते है. घर में मौजूद महिला जब इस पपीते को काटती है तो अंदर के नज़ारे को देख अभिभूत हो जाती है. 

वो देखती हैं की इस पपीते के अंदर भगवान शिव की आकृति बनी हुई है और महादेव विराजमान है. बस फिर क्या था भगवन के दर्शन होते ही घर की महिलाओं उस पपीते को काटना बंद किया और भगवान की जगह उसको बिठा दिया और अगरबत्ती से उसकी पूजा करने लगी. 

 

सावन के महीने में पूजे जाते हैं शिवयह घटना ख़ास इसीलिए भी मानी जा रहा है, क्योंकि अभी सावन का महीना चल रहा है. भारी तादाद में शिव भक्त शिव की अर्चना में लींन  है. भगवान शिव का जलाभिषेक करने कोई ताराकेश्वर जाता है कोई बनारस जाता है तो कोई अन्य स्थानों पर. विशेषतौर पर सावन का सोमवार हिन्दू धर्म के लिए काफी ख़ास माना जाता है .  कहते हैं की भगवान भोलेनाथ जिस वाहन में आते है वो फल होता है और आज वह इस पपीते के अंदर बैठकर आए हैं.  

 

पानी में विसर्जित किया गया पपीता
खास बात ये है कि महिलाओं ने इस पपीते की पूजा करने के बाद उसको भगवान की मूर्ति की तरह पानी में विसर्जित कर दिया. लोगों का कहना था कि पपीता अगर ज्यादा दिनों तक ऐसे ही रहेगा, तो खराब होकर सड़ जाएगा, इसलिए उन्होंने इसको पानी में बहाने का फैसला लिया.