हैदराबाद: देश में जश्न! बलात्कारियों के एनकाउंटर पर जश्न ही जनादेश है?

हैदराबाद की दिशा से गैंगरेप के बाद देश उबल रहा था. शुक्रवार सुबह गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद से देशभर की नारी शक्ति का जश्न देखने को मिल रहा है.

हैदराबाद: देश में जश्न! बलात्कारियों के एनकाउंटर पर जश्न ही जनादेश है?
एनकाउंटर को सही बताते हुए देश की बेटियां कानून में बदलाव की भी मांग कर रही हैं.

नई दिल्ली: हैदराबाद की महिला डॉक्टर से गैंगरेप के बाद देश उबल रहा था. पुलिस और सरकार के खिलाफ देश की बेटियां सड़कों पर थीं लेकिन शुक्रवार सुबह गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद से देश भर की नारी शक्ति का जश्न देखने को मिल रहा है. घटना भले ही हैदराबाद में हुई हो लेकिन आरोपियों को मिली सजा से देश की बेटियां और महिलाएं इतनी खुश हैं कि कहीं लड्डू बांटा जा रहा है तो कहीं केक काटा जा रहा है. देश की महिलाओं का कहना है कि रेप जैसे अपराध के लिए इस तरह के फैसला नजीर बनना चाहिए. एनकाउंटर को सही बताते हुए देश की बेटियां कानून में बदलाव की भी मांग कर रही हैं.  
 
एनकाउंटर पर पुलिस की '30 मिनट' की कहानी
आरोपियों को जेल से घटनास्थल तक लाया गया. क्राइम सीन दोहराने के लिए आरोपियों को लाया गया. घटनास्थल पर उस समय 10 पुलिसवाले मौजूद थे. सुबह 5:45-6:15 पर अपराधियों के साथ मुठभेड़ हुई. चारों आरोपियों ने पुलिस पर हमला किया. आरोपियों ने पुलिस की पिस्टल छीनकर फायरिंग की, आरिफ, चिंताकुंता ने पुलिस पर गोली चलाई. नवीन और शिवा ने पुलिस पर पत्थर फेंके. अपराधियों की गोली से 2 पुलिसवाले घायल. आरोपियों को पुलिस ने सरेंडर करने के लिए कहा, पुलिस ने एनकाउंटर में 4 आरोपियों को मार गिराया. आरोपी के पास से 2 हथियार बरामद किए.  

पिता ने कहा - मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिली
पीड़िता के पिता ने कहा कि मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिली. दिशा की बहन ने कहा कि 10 दिन बाद बहन को इंसाफ़ मिला.  निर्भया की मां ने कहा कि हैदराबाद की बेटी को न्याय मिला. उधर, DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि आरोपी अब सरकारी मेहमान नहीं रहेंगे. बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यूपी पुलिस, तेलंगाना पुलिस से सीखे. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि क़ानून के हिसाब से इंसाफ़ होना चाहिए. 

ये भी देखें: 

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर : कब क्या?

27 नवंबर : स्कूटी से घर लौटते वक्त दिशा का गैंगरेप
28 नवंबर : दिशा का अधजला शव एक पुल के नीचे मिला 
29 नवंबर : गैंगरेप-मर्डर के सभी चार आरोपी गिरफ्तार 
30 नवंबर : NCW की एक टीम दिशा के परिवार से मिली
1 दिसंबर : लापरवाही के आरोप में 3 पुलिसवाले सस्पेंड
2 दिसंबर : हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस पर संसद में हंगामा
4 दिसंबर : महबूबनगर जिला अदालत में विशेष कोर्ट का गठन
6 दिसंबर : चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गये