'श्रीराम' के जयकारों से गूंजा जम्मू-कश्मीर, लोगों ने ऐसे मनाया राम मंदिर का जश्न

ये दिन जम्मू-कश्मीर की जनता के लिए दोहरी खुशी लेकर आया है. राम मंदिर भूमि पूजन के अलावा आज नए कश्मीर को एक साल हो गया है. पिछले साल 2019 में 5 अगस्त के दिन ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हमेशा के लिए खत्म कर दिया गया था.

'श्रीराम' के जयकारों से गूंजा जम्मू-कश्मीर, लोगों ने ऐसे मनाया राम मंदिर का जश्न

श्रीनगर: करीब 500 साल के संघर्ष और इंतजार के बाद आज वो पावन घड़ी आ गई है जिसका देशवासियों को बेसब्री से इंतजार था. बुधवार दोपहर 12 बजकर 15 मिनट और 15 सेकेंड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राम मंदिर (Ram Mandir) की आधारशिला रख पूजन किया. आज भारत के 130 करोड़ देशवासी इस भव्य कार्यक्रम के साक्षी बने हैं जिसके बाद 5 अगस्त का ये दिन ऐतिहासिक बन गया है.

ये दिन जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) की जनता के लिए दोहरी खुशी लेकर आया है. राम मंदिर भूमि पूजन के अलावा आज नए कश्मीर को एक साल हो गया है. पिछले साल 2019 में 5 अगस्त के दिन ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A (Article 370 & 35A) को हमेशा के लिए खत्म कर दिया गया था. जिसके बाद से लोगों को राज्य की नागरिकता जैसे कई अन्य उपहार मिले थे. वहीं आज ही के दिन अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन होने के बाद ये दिन और भी ज्यादा खास हो गया है. जिसका नजारा यहां आसानी से देखा जा सकता है. 

ये भी पढ़ें:- लोगों ने मनाया नए जम्मू-कश्मीर का पहला साल, इस चौक पर फहराया 110 फीट ऊंचा तिरंगा

यहां राम मंदिर बनाए जाने के उपलक्ष्य में पूरे प्रदेश में उत्सव जैसा माहौल है. उधमपुर की श्रीराम सेवा समिति के सदस्यों ने श्री राम के जयकारों के साथ स्थानीय लोगों में हलवे का प्रसाद बांटा और लोगों को अयोध्या में राम मंदिर बनने की बधाई दी. बता दें कि समिति के सदस्यों ने पूरे शहर में जगह-जगह स्टॉल लगाकर श्रद्धालुओं में प्रसाद बांटा. इसके साथ ही लोगों से अपील शाम को अपने-अपने घरों में दीयें जलाने के भी अपील की गई.

LIVE TV