close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिक्किम के लोगों ने SDF को पूरी तरह नकारा नहीं, बल्कि भूमिका बदली: चामलिंग

चामलिंग ने कहा,‘ मैं सिक्किम के लोगों द्वारा एसकेएम को दिये गये जनादेश और एसडीएफ को विपक्ष में बैठने के आदेश का सम्मान करता हूं.’

सिक्किम के लोगों ने SDF को पूरी तरह नकारा नहीं, बल्कि भूमिका बदली: चामलिंग
पवन कुमार चामलिंग दिसंबर 1994 से ही सिक्किम के मुख्यमंत्री थे. (फाइल फोटो, साभार - @BeautifulSikkim)

गंगटोक: निवर्तमान मुख्यमंत्री और सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के अध्यक्ष पवन कुमार चामलिंग ने रविवार को कहा कि राज्य के लोगों ने विधानसभा चुनाव में एसडपी को पूरी तरह नकारा नहीं है, बल्कि उसे विपक्ष के तौर पर एक अलग भूमिका दी है.

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) ने 32 सदस्यीय विधानसभा में 17 सीटें जीती हैं जबकि एसडीएफ ने 15 सीटें जीती हैं. 

यहां मिंटोकगांग में मुख्यमंत्री का सरकारी निवास खाली करते हुए चामलिंग ने कहा,‘ मैं सिक्किम के लोगों द्वारा एसकेएम को दिये गये जनादेश और एसडीएफ को विपक्ष में बैठने के आदेश का सम्मान करता हूं.’ चामलिंग दिसंबर 1994 से ही सिक्किम के मुख्यमंत्री थे. 

उन्होंने कहा कि लोगों ने एसडीएफ को पूरी तरह नकारा नहीं है बल्कि उसे विपक्ष में बैठने की भिन्न भूमिका दी है जिसे हम पूरी प्रतिबद्धता से निभायेंगे.

इससे पहले चामलिंग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा था, 'मैं लोकतंत्र का सिपाही हूं. लोग जहां भी मुझे रखेंगे, मैं वहां रहूंगा. इस बार वह मुझे विपक्ष में रखना चाहते हैं और मैं इस आदेश का सम्मान करता हूं.