दिल्ली ने BJP और Congress को नकार दिया, अब तमिलनाडु में होगी क्रांति : अरविंद केजरीवाल

दक्षिण भारत के सुपर स्टार कमल हासन ने अपनी राजनीतिक पारी का ऐलान करते हुए 'मक्कल निधि मय्यम' नाम से पार्टी बनाई है. 

दिल्ली ने BJP और Congress को नकार दिया, अब तमिलनाडु में होगी क्रांति : अरविंद केजरीवाल
तमिलनाडु में कमल हासन के समर्थकों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल

मदुरै : तिमलनाडु में आज बुधवार को एक नई पार्टी का आगाज हुआ. दक्षिण भारत के सुपर स्टार कमल हासन ने अपनी राजनीतिक पारी का ऐलान करते हुए 'मक्कल निधि मय्यम' नाम से पार्टी बनाई है. पार्टी के लोकार्पण के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे. उन्होंने कमल हासन के राजनीति में प्रवेश को दक्षिण भारत की राजनीति में एक नई क्रांति बताया है. 

दिल्ली में ईमानदार सरकार
अपने भाषण में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ही पार्टियों को नकार कर सत्ता से बाहर कर दिया. दिल्ली की जनता ने सभी पार्टियों को नकारते हुए उन्हें 70 में 67 सीटों पर विजय दिलाई. यह अपनेआप में एक रिकॉर्ड है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में पिछले तीन सालों से ईमानदार सरकार काम कर रही है और इसका असर हर जगह देखा जा सकता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर सरकार ईमानदार है तो कोई भी का असंभव नहीं है. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली का कोई क्षेत्र चाहे, शिक्षा हो या चिकित्सा, बिजली हो या पानी हर जगह काम में पारदर्शिता है. हर क्षेत्र में उनकी सरकार ने एक क्रांति लाने का काम किया है.

अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन, बनाई 'मक्कल निधि मय्यम' पार्टी

दिल्ली का रिकॉर्ड तोड़ेगी तमिलनाडु की जनता
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह तमिलनाडु की जनता में एक नया जोश और नई ऊर्जा देख रहे हैं और उन्हें विश्वास है कि तमिलनाडु की जनता दिल्ली के रिकॉर्ड को भी तोड़ देगी. उन्होंने वहां मौजूद जनता से कहा कि अगर उन्हें भ्रष्टाचार चाहिए तो वे ADMK या AIADMK को वोट दें और अगर उन्हें शिक्षा, चिकित्सा, सड़क और स्वच्छ पानी के साथ ईमानदार सरकार चाहिए तो कमल हासन को वोटे दें. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि तमिलनाडु की जनता ADMK और AIADMK को सत्ता से बाहर कर कमल हासन के नेतृत्व में एक ईमानदार सरकार को सत्ता में लाकर एक नई क्रांति का आगाज करेंगे.

Arvind
कमल हासन ने बुधवार को राजनीति में कदम रखते हुए नई पार्टी बनाने की घोषणा की

ना Left ना Right मैं बीच में
नई पार्टी का ऐलान करते हुए अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने कहा कि लोग उनकी विचारधारा के बारे में पूछते हैं. उन्होंने कहा कि सभी को अच्छी शिक्षा, भ्रष्टाचार मुक्त समाज और समाज से जाति-धर्म के खेल को रोकना ही उनकी विचारधारा है. उन्होंने कहा कि लोग पूछते हैं कि मय्यम क्या है, मैं दक्षिणपंथी हूं या वामपंथी? इसलिए मैंने मय्यम नाम रखा है, जिसका मतलब होता है केंद्र, आपस में जुड़े हुए 6 हाथ देश के 6 राज्यों को दर्शाते हैं और हाथों के बीच एक स्टार यहां की जनता को प्रदर्शित करता है.