close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जींद में शाह की बाइक रैली से पहले फंसा पेंच, NGT ने सरकार से मांगा जवाब

जस्टिस एस पी वांगदी की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने पर्यावरण मंत्रालय, हरियाणा सरकार, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोटिस जारी किए. इन सभी को 13 फरवरी तक जवाब देने हैं. 

जींद में शाह की बाइक रैली से पहले फंसा पेंच, NGT ने सरकार से मांगा जवाब
15 फरवरी को जींद जिले में रैली करेंगे अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एनजीटी ने हरियाणा के जींद में बीजेपी प्रमुख अमित शाह की रैली में मोटरसाइकिलों की संख्या कम करने संबंधी याचिका पर केंद्र और हरियाणा सरकार से शुक्रवार को जवाब मांगा है. जस्टिस एस पी वांगदी की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने पर्यावरण मंत्रालय, हरियाणा सरकार, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोटिस जारी किए. इन सभी को 13 फरवरी तक जवाब देने हैं. 

15 फरवरी को जींद जिले में रैली करेंगे शाह
बता दें कि हरियाणा के जींद जिले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 15 फरवरी को एक रैली करने वाले हैं. इस रैली में एक लाथ मोटसाइकिल शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. एनजीटी की ओर से यह आदेश ऐसे वक्त आया, जब याचिकाकर्ता की ओर से पेश होने वाले वकील समीर सोढी ने कहा कि जब समूचा दिल्ली-एनसीआर वायु प्रदूषण के कारण स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याओं का सामना कर रहा है तो ऐसे वक्त में मोटरसाइकिल रैली से पर्यावरण पर प्रतिकूल असर पड़ेगा.

 

 

अधिकरण वकील विक्टर ढिस्सा की ओर दाखिल याचिका पर सुनवाई कर रहा था. याचिकाकर्ता ने 15 फरवरी को होने वाली रैली में बाइकों की संख्या कम रखने की मांग की है. याचिका में दलील दी गई है कि मोटरसाइकिल की जगह राज्य सरकार को रैली के लिए साइकिल या पर्यावरण अनुकूल परिवहन के माध्यम को अपनाना चाहिए. याचिका में कहा गया है कि यह साइकिल चलाने वाले के स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद रहेगा.

(इनपुटः पीटीआई भाषा)