शराब पीने वाले हो जाएं सावधान! सभी राज्यों में बिक्री रोकने के लिए SC में याचिका दायर
Advertisement

शराब पीने वाले हो जाएं सावधान! सभी राज्यों में बिक्री रोकने के लिए SC में याचिका दायर

याचिका में कहा गया है कि कोरोना संकट में जब से शराब की बिक्री शुरू हुई है, तब से कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में सभी राज्यों में शराब (Liquor) की बिक्री पर रोक लगाने की मांग को लेकर याचिका दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि कोरोना संकट में जब से शराब की बिक्री शुरू हुई है, तब से कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. इसलिए  शराब की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए.

  1. शराब पीने वाले हो जाएं सावधान
  2. सभी राज्यों में बिक्री रोकने के लिए SC में याचिका दायर 
  3. बोतल के 50 फीसदी हिस्से पर वैधानिक चेतावनी लिखने की भी मांग

याचिका में ये भी मांग की गई है कि जिस तरह सिगरेट के पैकेट पर वैधानिक चेतावनी लिखी रहती है, उसी तरह से शराब की बोतल के 50 फीसदी हिस्से पर वैधानिक चेतावनी लिखी जाए, जिसमें बताया जाए कि शराब पीने से क्या नुकसान होते हैं.

ये भी पढ़ें- आज से पूरे देश में अनलॉक-2 लागू, बैंकों में मिली कई छूट खत्म, यहां जानें बड़े बदलाव

 

गौरतलब है कि कोरोना संकट में सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु हाई कोर्ट के उस फैसले को बदल दिया था जिसमें शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यह तमिलनाडु सरकार पर है कि वो शराब बेचना किस तरह चाहती है. शराब बिक्री का काम कैसे किया जाएगा, यह कोर्ट तय नहीं करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में आता है.  

ये भी पढ़ें- 

Trending news