पेट्रोगेट: कोर्ट ने 13 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र पर संज्ञान लिया

पेट्रोलियम मंत्रालय के दस्तावेज लीक करने के मामले में गिरफ्तार 13 आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा दायर आरोपपत्र पर यहां की एक अदालत ने सोमवार को संज्ञान लिया।

नई दिल्ली : पेट्रोलियम मंत्रालय के दस्तावेज लीक करने के मामले में गिरफ्तार 13 आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा दायर आरोपपत्र पर यहां की एक अदालत ने सोमवार को संज्ञान लिया।

सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अदालत को बताया कि उसने मामले में 13 आरोपियों के खिलाफ आोपपत्र दायर किया है और मामले में आगे की जांच जारी है जिसके बाद पूरक आरोपपत्र दायर किया जाएगा। जांच अधिकारी ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट संजय खनगवाल को बताया कि जांच के दौरान लैपटाप्स से मिले ब्यौरे और आरोपियों के बीच हुए ई मेल संवाद की जांच की जा रही है तथा इसके पूरा होने पर वे पूरक आरोपपत्र दायर करेंगे।

आरोपियों की भूमिका का ब्यौरा देते हुए पुलिस ने कहा कि उनके नाम आरोपियों के बयानों में सामने आए और उनके कब्जे से संवेदनशील दस्तावेज बरामद हुए हैं। पांच कॉरपोरेट एक्जीक्यूटिव्स के बारे में पुलिस ने कहा कि उनके पास से बड़ी मात्रा में दस्तावेज बरामद हुए हैं तथा सभी आरोपियों की कॉल डिटेल रिकॉर्ड से पता चला कि वे एक-दूसरे के सपंर्क में थे। ये पाचों कॉरपोरेट एक्जीक्यूटिव्स आरोपपत्र से जुड़े 13 आरोपियों में शामिल हैं।