Advertisement
photoDetails1hindi

Himachal Pradesh में बर्फबारी से भारी आफत, सड़कों पर फंसे सैकड़ों सैलानी

शिमला: देश के कई हिस्सों में जमकर बर्फबारी (Heavy Snowfall) हो रही है और इसका आनंद लेने के लिए लोग पहाड़ों पर पहुंच गए है. बर्फबारी के बाद लोगों ने पहले मजे किए, लेकिन अब मुसीबत खड़ी हो गई है. कुल्लू जिले के सोलंग नाला और मनाली (Solang Nala and Manali) के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग- 3 पर सैकड़ों पर्यटक फंस गए हैं.

हिमाचल से लेकर कश्मीर तक बर्फबारी

1/5
हिमाचल से लेकर कश्मीर तक बर्फबारी

उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है और इस कारण जगह-जगह जाम लग गया है. इस वजह से सैकड़ों पर्यटक हाइवे पर फंसे हुए हैं.

हिमस्खलन को लेकर अलर्ट जारी

2/5
हिमस्खलन को लेकर अलर्ट जारी

भारी बर्फबारी के बाद हिमपात और हिमस्खलन अध्ययन प्रतिष्ठान ने शिमला, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, किन्नौर और चंबा जिले में हिमस्खलन का अलर्ट जारी किया है. इसके लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है.

मदद की गुहार लगा रहे हैं पर्यटक

3/5
मदद की गुहार लगा रहे हैं पर्यटक

बर्फबारी की वजह से पर्यटकों की गाड़ियां जहां-तहां फंसी हैं और हिमपात के बीच फंसे पर्यटक मदद की गुहार लगा रहे हैं. प्रशासन द्वारा धीरे-धीरे सभी को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम जारी है.

13 किलोमीटर है सोलंग नाला से मनाली की दूरी

4/5
13 किलोमीटर है सोलंग नाला से मनाली की दूरी

भारी बर्फबारी के कारण, कुल्लू जिले के सोलंग नाला और मनाली के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग-3 पर सैकड़ों पर्यटक फंसे हुए हैं. सोलंग नाला से मनाली के बीच की दूरी करीब 13 किलोमीटर है.

और खराब हो सकता है मौसम

5/5
और खराब हो सकता है मौसम

मौसम विभाग (IMD) ने हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है. इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में मौसम के और ज्यादा खराब होने का अनुमान है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़