PICS: बारिश से बेपटरी मुंबई, भूस्खलन; बोरिवली में उफान पर नदी

लगातार हो रही भारी बारिश के कारण मौसम विभाग ने मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और अगले 24 घंटे में बहुत तेज बारिश की संभावना जताई है.

Aug 04, 2020, 14:34 PM IST

मुंबई: बारिश ने मुंबई (Mumbai) का बुरा हाल कर दिया है. रात भर हुई भारी बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है. मुंबई में गोरेगांव, बोरिवली, हिंदमाता, दादर, सायन, चेंबुर, अंधेरी, सांताक्रूज और दूसरे निचले इलाकों में पानी भर गया है. सड़क यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. रेड अलर्ट जारी है. समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही है.

1/7

भारी बारिश के कारण मुंबई में भूस्खलन

Heavy rains pound Mumbai landslide hits road

लगातार हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई में भूस्खलन हुआ है जिसके कारण सड़क यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है. (फोटो साभार: IANS)

2/7

बारिश के बाद मुंबई में सड़कें पानी में डूब गईं

waterlogged street at Parel in Mumbai

मुंबई में भारी बारिश के बाद परेल में सड़कें पानी में डूब गईं. मुंबई, ठाणे, पुणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिले में बेहद भारी बारिश के पूर्वानुमान के साथ आईएमडी ने अगले 48 घंटे के लिए महाराष्ट्र में रेड अलर्ट जारी किया है. (फोटो साभार: PTI)

3/7

वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर एक पेड़ गिरा

A fallen tree on the Western Express highway in Mumbai

मुंबई के गोरेगांव इलाके में बारिश के कारण वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर एक पेड़ गिर गया है. इसकी वजह से ट्रैफिक रुक गया है. (फोटो साभार: PTI)

4/7

मीठी नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है

Mithi River at Sanjay Gandhi National Park in Mumbai

बोरीवली में संजय गांधी नेशनल पार्क के पास मीठी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के सरकारी दफ्तरों में छुट्टी घोषित कर दी है. वहीं थाणे में बारिश की वजह से एक शख्स की मौत हो गई. टीएमसी स्ट्रीट में ओवाला हनुमान मंदिर के पास बिजली के एक खंबे में करंट आ गया, जिसकी चपेट में आकर एक शख्स की मौत हो गई. कसर्वदावली पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद होगी. फोटो साभार: PTI

5/7

हिंद माता इलाके में भारी बारिश

Hind mata area

देर रात भारी बारिश के दौरान मुंबई के हिंद माता इलाके में लोग सड़क पर घूमते दिखे. पूरे इलाके में पानी भर गया.

6/7

मुंबई में लगातार बारिश के बाद फ्लाईओवर के नीचे जमा हुआ पानी

Water logging under Flyover in Mumbai

भारी बारिश के कारण मुंबई में फ्लाईओवर के नीचे पानी जमा हो गया. जिसके कारण लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में बहुत समस्या हो रही है.

7/7

एलफिंस्टन ब्रिज के पास सड़क जलमग्न

Water logging at Eliphistone bridge

मुंबई में एलफिंस्टन ब्रिज के पास सुबह कुछ ऐसा नजारा दिखा. भारी बारिश के कारण सड़क जलमग्न हो गई.