X

PICS: शादी के बंधन में बंधे तेजस्‍वी यादव, रिचल संग लिए 7 फेरे

नई दिल्ली: आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को अपने नए जीवन की शुरुआत कर दी है. तेजस्वी की शादी दिल्ली में गुरुवार शाम पूरी हो गई है. तेजस्‍वी यादव की सगाई व शादी में परिवार के सदस्‍य और कुछ खास मेहमान ही शामिल हुए हैं. मेहमानों की संख्‍या को सीमित रखे जाने की भी चर्चा है. बिहार से कुछ चुनिंदा लोग ही इस शादी में शामिल हुए हैं.

दिल्ली में पूरा हुआ विवाह

1/6
दिल्ली में पूरा हुआ विवाह

यादव परिवार की नई बहू रिचल तस्वीरों में काफी खुश नजर आ रही हैं. तेजस्वी की पत्नी मूलत: हरियाणा के रेवाड़ी का रहने वाली हैं, लेकिन परिवार फिलहाल दिल्‍ली में रहता है. 

वैवाहिक जीवन की शुरुआत

2/6
वैवाहिक जीवन की शुरुआत

तेजस्वी यादव और रिचल की शादी दिल्ली में पूरी हो गई है. तस्वीरों में दोनों काफी खुश नजर आ रहे हैं. लालू यादव के सबसे छोटे बेटे तेजस्वी यादव वर्तमान में बिहार में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं. वे राघोपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं. 2015 से 2017 तक वे बिहार के उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

पैर छू कर लिया आशीर्वाद

3/6
पैर छू कर लिया आशीर्वाद

तस्वीरों में तेजस्वी की पत्नी रिचल अपने परिवार के बड़ों का पैर छू कर आशीर्वाद लेती नजर आ रही हैं. तस्वीर में देखा जा सकता है कि रिचल अपने पति के बड़े भाई यानी तेज प्रताप के पैर छू रही हैं.

7 फेरों से संपन्न हुआ विवाह

4/6
7 फेरों से संपन्न हुआ विवाह

विवाह पूरे धूमधाम से हिंदू रीति रिवाजों से संपन्न हुआ है. आपको बता दें रिचल और तेजस्वी दोनों स्कूल के दिनों के दोस्त हैं. वे दोनों ही दिल्ली में एक साथ पढ़ा करते थे.

नए जीवन की शुरुआत

5/6
नए जीवन की शुरुआत

बिहार की राजनीति में बड़ी भूमिका निभाने वाले तेजस्वी आज अपने जीवन की एक नई शुरुआत कर रहे हैं. इस मौके पर तस्वीरों में उनका पूरा परिवार काफी खुश नजर आ रहा है.

दिल्ली में यादव परिवार

6/6
दिल्ली में यादव परिवार

तेजस्वी यादव की शादी दिल्ली में पूरे धूमधाम से चल रही है. ऐसे में तेजस्वी के पिता लालू प्रसाद यादव के संग शादी समारोह में समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव भी नजर आ रहे हैं. गौरतलब है कि अखिलेश और लालू परिवार में पारिवारिक संबंध हैं. 

photo-gallery