Advertisement
photoDetails1hindi

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगी एयरपोर्ट से भी बेहतर सुविधाएं!

 यात्रियों के लिए स्टेशन पर अब मेडिकल सेंटर, हेल्थ चेकअप एटीएम, लग्जरी लाउंज, मसाज चेयर जैसी अनेको सुविधाओं के साथ तरह-तरह के भारतीय व्यंजनों का भी स्वाद ले सकेंगे.

दंड बैठक करने पर मुफ्त मिलेगी टिकट

1/6
दंड बैठक करने पर मुफ्त मिलेगी टिकट

फ़िट इंडिया को इस मुहिम से जोड़ते हुए भारतीय रेल ने एक ऐसी मशीन स्टेशनों पर लगायी है जिसके सामने जाने पर 3 मिनट में तीस उठक बैठक करने पर आपको एक प्लेटफ़ार्म की टिकट मुफ्त मिलेगी. यात्रियों के स्वास्थ के लिहाज़ से भारतीय रेल ने इसकी शुरूआत आनंद विहार रेलवे स्टेशन से की है. 

मेड इन इंडिया शॉप की शुरुआत

2/6
मेड इन इंडिया शॉप की शुरुआत

भारतीय रेलवे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टार्ट अप इंडिया अभियान को आगे बढ़ाने के लिए रेलवे स्टेशन पर ही खासतौर की शॉप की शुरुआत की है. जिस पर सिर्फ और सिर्फ आपको भारत में ही बने मेक इन इंडिया के तहत बने प्रोडक्ट मिलेंगे. यानी रेलवे स्टेशन पर सिर्फ देसी प्रोडक्ट आपके लिए उपलब्ध होंगे. जिसमें खिलौने से लेकर खाने के आइटम और तमाम चीजें शामिल है.

50 रुपये में मिलेगी फुल बॉडी चेकअप की सुविधा

3/6
50 रुपये में मिलेगी फुल बॉडी चेकअप की सुविधा

भारतीय रेलवे ने स्टेशन परिसर में फ़ुल बॉडी चेकअप मशीन की भी शुरुआत की है. यहां आप 50 रुपये में आप अपने पूरे शरीर की जाँच करा सकते हैं और सिर्फ तीन मिनट में आपको रिपोर्ट मिल जाएगी.

थकान मिटाने लिए मसाज की सुविधा

4/6
थकान मिटाने लिए मसाज की सुविधा

लंबी यात्रा करके आए हुए लोगों की थकान मिटाने के लिए स्टेशन पर मसाज पार्लर तैयार किए हैं जहाँ पर बॉडी मसाज मशीनों के ज़रिए की जाएगी. घुटनों से लेके आपके पैरों के तलवे और कुल बॉडी की मसाज मशीनों के ज़रिए की जाएगी जिसका शुल्क 60 रुपये से लेकर 160 रुपये रखा गया है.

 

मोबाइल चार्जिंग के लिए डिजिटल चार्जिंग लॉकर की सुविधा

5/6
मोबाइल चार्जिंग के लिए डिजिटल चार्जिंग लॉकर की सुविधा

अगर आप ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं और ऐसे में जब आप अपना मोबाइल स्टेशन पर चार्ज करना चाहते हैं और मोबाइल की सेफ़्टी भी बरकरार रखना चाहते हैं तो इसके लिए भारतीय रेल स्टेशन पर चार्जिंग लॉकर लेकर आया है. जहां आप एक कूपन लेकर अपने मोबाइल चार्ज कर सकते हैं. बार कोड के ज़रिए ही आपका लॉकर खुलेगा.

जेनेरिक दवा काउंटर की शुरुआत

6/6
जेनेरिक दवा काउंटर की शुरुआत

ट्रेन में सफर के दौरान आपको किसी दवा की ज़रूरत होती है तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है. अब भारतीय रेल के सारे स्टेशनों पर जेनेरिक दवा काउंटर की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़