Video: Nainital घूमने आई महिला ने Police पर किया हमला, बोली- होश में रहो, वरना वर्दी उतरवा दूंगी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बीच सड़क पर महिला के हंगामे और कैब ड्राइवर की पिटाई के बाद एक दूसरा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला पुलिस से बदसलूकी करती नजर आ रही है. वीडियो उत्तराखंड के नैनीताल (Nainital) का है, जहां घूमने आई महिला ने लेडी एसआई के साथ हाथापाई (Woman tried to scuffled with Woman SI) की कोशिश की. इसके साथ ही महिला और उसके अन्य साथियों ने पुलिसकर्मी को वर्दी उतरवाने की धमकी तक दे दी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 03, 2021, 08:32 AM IST
1/5

क्या है पूरा मामला?

Woman scuffled with Police

दरअसल, नैनीताल के तल्लीताल में पुलिस नियमित चेकिंग कर रही थी और इसी दौरान हिमाचल नंबर की एक कार वहां पहुंची, जिसके शीशे पर ब्लैक फिल्म लगी थी. इसके बाद डयूटी पर मौजूद महिला पुलिस उपनिरीक्षक (SI) राजकुमारी सिंघानिया ने रोका और नियमानुसार हटाने के लिए कहा, लेकिन इसके बाद कार चालक भड़क गए और महिला पुलिसकर्मी से उलझने लगे.

2/5

महिला ने पुलिस पर किया हमला

Woman attack on Police

इस दौरान कार में मौजूद एक महिला ने पुलिसकर्मियों के साथ गाली-गलौच करने के अलावा हाथापायी पर भी उतारू हो गए और बीच चौराहे पर जमकर बवाल हुआ. कार में बैठे पर्यटकों ने पुलिसकर्मियों को हेकड़ी दिखाते हुए पैसे लेकर छोड़ देने की बात भी कही. मौके पर मौजूद लोगों ने घटना का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

3/5

वर्दी उतरवाने की धमकी

threat to strip off Uniform

कार में सवार महिला की बदसलूकी इतनी बढ़ गई कि उसने पहले महिला दरोगा को धमकाया और फिर कह दिया कि तेरी औकात नहीं जो इस गाड़ी का चालान कर सको. इसके साथ ही उसने पुलिसकर्मियों की वर्दी उतरवाने की धमकी तक दे दी. महिला ने कहा कि अगर पैसे चाहिए तो बताओ, गाड़ी को कुछ नहीं कर सकते.

4/5

महिला पर स्थानीय लोग भड़के

सड़क पर हंगामा बढ़ता देख स्थानीय लोग बचाव में उतरे. इस पर पर्यटकों ने स्थानीय लोगों को दो कौड़ी का बता दिया और कहा कि आप जैसे लोग हमारे घरों में पोछा लगाते हैं. इसके बाद स्थानीय लोग भड़क गए. मामले को बढ़ता देख पुलिस ने अतिरिक्त फोर्स मंगाकर किसी तरह उन्‍हें काबू किया और 6 करोड़ की गाड़ी सीज कर ली.

5/5

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

Case registered

थानाध्यक्ष विजय मेहता ने बताया कि दिल्ली के वसंत विहार के रहने वाले शिवम मिश्रा, विवेक और संदीप के साथ ही कानपुर निवासी महिला स्मिता के खिलाफ गाली गलौच, सरकारी कर्मी को धमकाने और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 506, 353, 186 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.