सावधान! दिल्ली में पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय निकला कोरोना पॉजिटिव, क्वारंटीन पर भेजे गए 72 लोग
Advertisement

सावधान! दिल्ली में पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय निकला कोरोना पॉजिटिव, क्वारंटीन पर भेजे गए 72 लोग

दिल्ली में एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. साउथ दिल्ली में एक पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाया गया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली में एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. साउथ दिल्ली में एक पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद से 72 लोगों को क्वारंटीन किया गया है. यह घटना सामने आने के बाद हौज़ खास और मालवीय नगर इलाके में हड़कंप मच गया. इन जगहों पर ही इसने पिज्जा डिलीवर किया था. 72 लोगों को एहतियातन क्वारंटीन किया गया है. उसके साथ काम करने वाले 14 लोगों को भी क्वारंटीन पर भेजा गया. कोरोना का कोई लक्षण दिखाई देने के बाद ही इन लोगों का टेस्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Lockdown तोड़ने वालों पर फूटा Salman Khan का गुस्सा

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के अधिकतर मामलों वाले जिलों में, इसे फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने बुधवार को सख्त दिशानिर्देश जारी किए हैं. कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित 170 जिलों को हॉटस्पॉट जिले के रूप में, संक्रमण की मौजूदगी वाले 207 जिलों को संभावित हॉटस्पॉट जिले के रूप में और शेष जिलों को संक्रमण से मुक्त होने के कारण हरित जिले के रूप में चिन्हित किया गया है. 

ये भी पढ़ें: कोरोना मरीजों के उपचार में ये दवा भी हो सकती है असरदार? स्पेन में किया जा रहा इस्तेमाल

दिल्ली के 9 जिले बने कोरोना हॉटस्पॉट
देश के लिए 123 जिलों को रेड जोन में बांटा गया है. रेड जोन में उन जिलों को शामिल किया गया है जो कोरोना के संक्रमण के सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. इनकी संख्या 123 हैं. इसमें सबसे ज्यादा जिले तमिलनाडु के शामिल हैं. आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान के 11-11 जिले कोरोना की मार झेल रहे हैं. बिहार, चंडीगढ़,छत्तीसगढ़,ओडिशा और उत्तराखंड में एक-एक जिला; कर्नाटक में तीन; पश्चिम बंगाल,पंजाब और हरियाणा में चार-चार जिले; गुजरात और मध्यप्रदेश में पांच-पांच जिले; जम्मू-कश्मीर और केरल में 6-6 जिले;तेलंगाना में 8 ; दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 9 जिले; महाराष्ट्र,आंध्र प्रदेश और राजस्थान में 11-11 जिले; तमिलनाडु में सबसे ज्यादा 22 जिले शामिल हैं. 

ये भी देखें-

दिल्ली के ये जिला बने कोरोना हॉटस्पॉट

दिल्ली: दक्षिण दिल्ली, शाहदरा, दक्षिण पूर्व, पश्चिम दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, मध्य दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, नई दिल्ली, दक्षिण पश्चिम दिल्ली

Trending news