देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर पीएम ने की बड़ी बैठक, दिए ये अहम निर्देश

देश में कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामलों की स्थिति जानने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narender Modi) ने गुरुवार को अफसरों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की.

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर पीएम ने की बड़ी बैठक, दिए ये अहम निर्देश
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामलों की स्थिति जानने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narender Modi) ने गुरुवार को अफसरों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक में पीएम ने देश में कोरोना के रिकवरी रेट को बढ़ाने पर जोर दिया. 

देश में 63 लाख लोग कोरोना से ठीक हुए
बता दें कि देश में फिलहाल कोरोना का रिकवरी रेट लगभग 90 प्रतिशत चल रहा है. देश में 63 लाख 8 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आने के बाद ठीक हो चुके हैं. वहीं देश में अब तक 1 लाख 11 हजार लोग कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं. देश में इस वक्त कोरोना के 8 लाख 12 हजार सक्रिय मामले हैं.

देश में कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने का निर्देश
पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अफसरों के साथ बैठक में देश में कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सभी लोगों के टेस्ट पर ज्यादा ध्यान दिया जाए. जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. पीएम ने कोरोना वैक्सीन आने तक लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने की भी अपील की.

ये भी पढ़ें- भारत ने पाकिस्तान के इस दावे को किया खारिज, बताया काल्पनिक और गुमराह करने वाला

कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में तेजी लाने की अपील
पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना टेस्ट के रेट किफायती किए जाएं. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसका फायदा उठा सकें. पीएम ने कोरोना संक्रमण की सबसे ज्यादा दर वाले राज्यों से इलाज, टेस्टिंग पर भी जोर देने की अपील की. प्रधानमंत्री ने देश में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में भी तेजी लाने का निर्देश दिया. 

LIVE TV