close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम मोदी का दो दिवसीय मसूरी दौरा संपन्न, ट्रेनी IAS अधिकारियों को किया संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को उन्हें 45 मिनट तक संबोधित भी किया और केंद्रीय विद्यालय के छात्रों के साथ योग किया.

पीएम मोदी का दो दिवसीय मसूरी दौरा संपन्न, ट्रेनी IAS अधिकारियों को किया संबोधित
पीएम मोदी ने 45 मिनट तक किया ट्रेनी IAS अधिकारियों को संबोधित. (फोटो साभार : @PIB_India)

देहरादून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मसूरी दौरे के अंतिम दिन प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों को संबोधित किया. पीएम ने इसके बाद प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों और केंद्रीय विद्यालय के छात्रों के साथ योग किया.  दिल्ली लौटने से पहले अकादमी में अपने कार्यक्रम की शुरूआत मोदी ने 92 वें फाउंडेशन कोर्स के 360 से ज्यादा प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों और केंद्रीय विद्यालय के 35 छात्रों के साथ योग के साथ किया. उन्होंने नए छात्रावास की बिल्डिंग और सिंथेटिक एथलेटिक टैक का शिलान्यास करने के अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया.

गुरुवार को प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों के साथ चार घंटे बिताने के दौरान उन्हें राष्ट्रीय दृष्टि विकसित करने और प्रशासन से संबंधित मसलों का गहराई से अध्ययन करने का सलाह देने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को उन्हें 45 मिनट तक संबोधित भी किया. वापसी में मोदी ने यहां जौलीग्रांट हवाईअड्डे पर अतिथिगृह में उत्त्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल के साथ करीब 20 मिनट तक मंत्रणा भी की. माना जा रहा है कि उन्होंने दोनों नेताओं के साथ केदारनाथ में पुनर्निर्माण परियोजनाओं और चारधाम आलवेदर रोड जैसी योजनाओं को प्राथमिकता से पूरा करने समेत उत्त्तराखंड के विकास से संबंधित मसलों पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें :  प्रधानमंत्री मोदी ने आईएएस प्रशिक्षुओं से शासन के मुद्दों पर शोध करने को कहा

एक सप्ताह के अंदर अपने दूसरे उत्तराखंड दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले सप्ताह 20 अक्टूबर को केदारनाथ में करीब 700 करोड़ रुपए की कई पुनर्निर्माण योजनाओं की नींव रखी थी. उन्होंने इस साल की शुरूआत में हुए विधानसभा चुनावों से पहले चारधाम आल वेदर रोड परियोजना का शिलान्यास किया था. मोदी के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से दिल्ली रवाना होने पर उन्हें विदाई देने के लिये राज्यपाल, मुख्यमंत्री के अलावा भाजपा के कई नेता भी मौजूद रहे.