बीजेपी की विचारधारा दमनकारी, 2019 में हराएंगे : राहुल गांधी
Advertisement

बीजेपी की विचारधारा दमनकारी, 2019 में हराएंगे : राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि बीजेपी के दलित सांसद कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ‘ जातिवादी ’ हैं. 

 (फोटो साभार - @INCIndia)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘ जातिवादी ’ और ‘ दलित विरोधी ’ होने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की ‘ दमनकारी ’ विचाराधारा के खिलाफ उनकी पार्टी हमेशा खड़ी रहेगी. सांप्रदायिकता और संसद में व्यवधान के खिलाफ कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी उपवास का नेतृत्व कर रहे राहुल ने राजघाट पर संवाददाताओं से कहा कि अगले साल होने वाले आम चुनाव में कांग्रेस बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को हराएगी.  

पीएम मोदी जातिवादी हैं : राहुल गांधी

राहुल ने कहा , ‘‘ पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री मोदी दलित विरोधी हैं. यह छुपा नहीं है. बीजेपी दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों का दमन करने की विचारधारा का अनुसरण करती है. हम उसके खिलाफ खड़े होंगे और साल 2019 के आम चुनाव में उसे पराजित करेंगे. ’’ राहुल ने कहा कि बीजेपी के दलित सांसद कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ‘ जातिवादी ’ हैं. 

बता दें सोमवार को राहुल गांधी राजघाट पर कई घंटे तक उपवास पर बैठे। वहां उनके साथ कमलनाथ, मल्लिकार्जुन खड़गे, शीला दीक्षित, अशोक गहलोत, अजय माकन तथा पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने उड़ाई छोले भटूरे की दावत, वायरल हुई फोटो

वैसे इस सदभावना उपवास पर 1984 के सिख विरोधी दंगे की छाया भी पड़ी तथा इस दंगे के कथित आरोपियों- सज्जन कुमार एवं जगदीश टाइटलर को मंच से चले जाने को कहा गया जहां राहुल गांधी एवं अन्य नेता बैठे थे. कुमार के चले जाने के शीघ्र बाद टाईटलर दर्शकों के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठ गए. पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सभी राज्य मुख्यालयों एवं जिला मुख्यालयों पर उपवास रखा.

फोटो वायरल होने से कांग्रेस की हुई फजीहत
वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं की एक फोटो वायरल हो जाने के चलते पार्टी खासी आलोचनाओं का सामान करना पड़ा. दरअसल दलितों के साथ हो रही हिंसा के विरोध में कांग्रेस ने सोमवार को देशव्यापी उपवास रखा. लेकिन इसी दौरान एक तस्वीर सोशल मीडिया वायरल हो गई. इस तस्वीर में कांग्रेस के बड़े नेता राजघाट पर उपवास रखने से पहले एक रेस्टॉरेंट में छोले भटूरे की दावत उड़ाते नजर आ रहे हैं. फोटो में अरविंदर सिंह लवली, हारून यूसुफ और अजय माकन भी नजर आ रहे हैं. तस्वीर वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता अपने बचाव में तरह-तरह की सफाई देते नजर आए तो वहीं बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news