निलंबित सांसदों को चाय पिला कर उपसभापति ने दिखाई उदारता, पीएम मोदी ने की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश की तारीफ की है. पीएम मोदी ने टवीट कर कहा कि उपसभापति 'विनम्र और बड़े दिल वाले' हैं. वे सांसद जिन्होंने उपसभापति को अपमानित किया, उनको ही उपसभापति ने चाय पिलाई.    

निलंबित सांसदों को चाय पिला कर उपसभापति ने दिखाई उदारता, पीएम मोदी ने की तारीफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपसभापति हरिवंश. (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश की सराहना की है. राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश संसद परिसर में धरने पर बैठे राज्यसभा के आठ निलंबित सदस्यों को मंगलवार सुबह चाय पिलाने पहुंचे. ये सभी सांसद कृषि बिल के खिलाफ विरोध कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने हरिवंश की सराहना करते हुए कहा कि उपसभापति 'विनम्र और बड़े दिल वाले' हैं. 

उपसभापति की हो रही तारीफ
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'बिहार की धरती ने सदियों पहले पूरे विश्व को लोकतंत्र की शिक्षा दी थी. आज उसी बिहार की धरती से प्रजातंत्र के प्रतिनिधि बने श्री हरिवंश जी ने जो किया, वह प्रत्येक लोकतंत्र प्रेमी को प्रेरित और आनंदित करने वाला है.'

पीएम मोदी ने उपसभापति को बताया उदार
एक और ट्वीट कर पीएम मोदी ने कहा, 'हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए. लेकिन आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई.' इसके अलावा पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट भी किया, जिसमें पीएम ने कहा, 'यह हरिवंश जी की उदारता और महानता को दर्शाता है. लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है. मैं उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं.'

 

 

 

पीएम मोदी ने पढ़ा उपसभापति का राष्ट्रपति को पत्र
वहीं एक अन्य ट्वीट कर प्रधानमंत्री ने कहा, 'माननीय राष्ट्रपति जी को माननीय हरिवंश जी ने जो पत्र लिखा, उसे मैंने पढ़ा. पत्र के एक-एक शब्द ने लोकतंत्र के प्रति हमारी आस्था को नया विश्वास दिया है. यह पत्र प्रेरक भी है और प्रशंसनीय भी. इसमें सच्चाई भी है और संवेदनाएं भी. मेरा आग्रह है, सभी देशवासी इसे जरूर पढ़ें.'

 

आठ सांसदों को किया गया निलंबित
सोमवार को राज्‍य सभा सभापति एम वेंकैया नायडू ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के  डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन, आम आदमी पार्टी (AAP) के संजय सिंह, कांग्रेस के राजीव सातव, रिपुन बोरा और सैयद नासिर हुसैन, और माकपा के केके रागेश और एलाराम करीम को निलंबित किया है. रविवार को उपसभापति से खराब बर्ताव के कारण इन 8 सांसदों का निलंबन हुआ है. 

राज्य सभा में हुआ था हंगामा
बता दे, रविवार को राज्य सभा में बेलगाम दृश्य देखने को मिला, जब सांसद कृषि बिल का विरोध करते हुए उपसभापति की कुर्सी तर पहुंच गए. इस सब के बावजूद उच्च सदन यानी राज्य सभा में विधेयक ध्वनि मत से पारित कर दिया गया था. फिलहाल 8 सांसदों को सात दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.